Sony Xperia Launch: सोनी का इवेंट 14 अप्रैल को है. इस इवेंट में कंपनी SonyXperia स्मार्टफोन्स लॉन्च करने की तैयारी में है.

भारत में Sony के स्मार्टफोन्स अब ना के बराबर ही हैं. Sony के स्मार्टफोन्स की अब ग्लोबल प्रेजेंस भी पहले की तरह नहीं है. लेकिन कंपनी नया Sony Xperia स्मार्टफोन लेकर आ रही है.

14 अप्रैल को Sony Xperia इवेंट है और इस इवेंट के दौरान कंपनी Sony Xperia स्मार्टफोन्स लॉन्च कर सकती है. कंपनी ने एक बैनर जारी किया है जिसमें इवेंट  डेट और टाइम लिखा है. यहां हैशटैग के साथ SonyXperia भी लिखा है.

रिपोर्ट के मुताबिक Xperia 5 का नया वेरिएंट लॉन्च किया जा सकता है. बताया जा रहा है कि कंपनी iPhone 12 Mini को टक्कर देने के लिए कोई नया स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है.

कुछ लीक्स के मुताबिक Xperia 1 फ्लैगशिप सीरीज के तहत कुछ स्मार्टफोन्स लॉन्च किए जाएंगे जिनमें पेरीस्कोप जूम लेंस दिया जाएगा. ये फ्लैगशिप स्मार्टफोन होगा और इसमें Snapdragon 888 प्रोसेसर के साथ 5G सपोर्ट दिया जाएगा.

Sony आम तौर पर शानदार डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन्स लॉन्च करती रही है. रिपोर्ट के मुताबिक इस बार भी कंपनी 4K डिस्प्ले वाला ही Xperia स्मार्टफोन लॉन्च करेगी. हालांकि कंपनी द्वारा शेयर किए गए बैनर से कुछ क्लियर नहीं है.

Sony के इस इवेंट में सिर्फ एक फ्लैगशिप का ऐलान किया जा सकता है. इस स्मार्टफोन में 120Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले दी जाएगी.

दरअसल किसी भी फ्लैगशिप स्मार्टफोन में हाई एंड प्रोसेसर, कैमरा और दूसरे हार्डवेयर तो दिए ही जाते हैं. लेकिन देखना दिलचस्प होगा कि Sony अपने इस स्मार्टफोन में ऐसा क्या देती है जो दूसरों से अलग होगा.