सोने के दामों में पिछले कुछ समय में गिरावट आई है. सोना 56 हजार रुपये से घट कर लगभग 51 हजार प्रति दस ग्राम के रेट तक आ चुका है. ऐसे में सोने में निवेश के नए मौके बन रहे हैं या अभी कुछ इंतजार करने की जरूरत है इस पर आइये जानते हैं विशेषज्ञों की क्या है राय.

सोने में 10 फीसदी से ज्यादा की गिरावट 
अनमोल ज्वेलर्स के इशु दतवानी के मुताबिक सोने के भाव में 10 फीसदी से ज्यादा की गिरावट है. ज्वैलर्स के यहां भी ग्राहकों का आना शुरू हो गया है. जनवरी और फरवरी में शादियां हैं. ऐसे में उम्मीद है कि दिवाली के बाद सोने की मांग तेजी से बढ़ेगी.

शुरू कर सकते हैं सोने में निवेश 
मार्केट एक्सपर्ट कोटक सिक्योरिटीज के रविंद्र राव के मुताबिक सोने में ईटीएफ के जरिए निवेश बढ़ने की संभावना है. सोने में निवेश के लिए अच्छा मौका है 10 से 12 फीसदी तक की गिरावट आ चुकी है. निवेशक थोड़ा थोड़ा करके निवेश शुरू कर सकते हैं. साल के अंत तक सोना 60 हजार रुपये तक जा सकता है.

ज्वैलरी खरीदने के लिए करें थोड़ा इंतजार 
मार्केट एक्सपर्ट कुणाल शाह के मुताबिक जिन्हें जवैलरी खरीदनी है उन्हें थोड़ा इंतजार करना चाहिए. सोने के दामों में और गिरावट देखी जाएगी. 50 हजार रुपये प्रति ग्राम तक सोने की कीमतें आने की उम्मीद है. हालांकि 50800 के रेट के नीचे ज्वैलरी की खरीद शुरू की जा सकती है.

ट्रेडर्स के लिए ये है सलाह 
ट्रेडिंग के लिहाज से सोना कोटक सिक्योरिटीज रविंद्र राव के मुताबिक सोने मे दामों में काफी करेक्शन हो चुका है. इंट्राडे में 50800 के करीब सोने में निवेश किया जा सकता है और 50600 रुपये स्टॉपलॉस के साथ सोने के 51300 रुपये तक के टार्गेट के लिए इंतजार किया जा सकता है. वहीं मार्केट एक्सपर्ट कुणाल शाह के मुताबिक सोने में और करेक्शन की संभावना बनी हुई है. सोने में 50 हजार और चांदी में 60 हजार के लेवल देखे जा सकते हैं. वहीं करेंट भाव पर उन्होंने बिकवाली की सलाह दी है