पश्चिम बंगाल में सत्ता के रण की आखिरी बाजी चल रही है और आज शाम आठवें चरण के चुनाव के खत्म होते ही ये तय हो जाएगा कि बंगाल की सत्ता पर कौन काबिज होगा. सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस की वापसी होगी या राज्य में कुर्सी हासिल करने की कवायद में लगी भारतीय जनता पार्टी को सफलता मिल पाएगी. चुनावी नतीजे तो 2 मई को आएंगे पर आज एबीपी न्यूज पर एग्जिट पोल के जरिए आप ये सटीक अनुमान जान पाएंगे कि बंगाल के दिल में क्या है.

शाम 5 बजे से पश्चिम बंगाल का एग्जिट पोल

आज शाम 5 बजे से एबीपी न्यूज पर पश्चिम बंगाल का एग्जिट पोल सभी देख सकते हैं और 2 मई को आने चुनावी नतीजों से पहले ही जान सकते हैं कि सत्ता की गद्दी पर कौन बैठने वाला है. शाम 5 बजे से लगातार आप वोटर्स का मूड जान सकते हैं.

पश्चिम बंगाल में सीटें

पश्चिम बंगाल में 294 विधानसभा सीटों के लिए 8 चरणों में चुनाव हुए और आठवें चरण का चुनाव आज चल रहा है. बंगाल में पहले चरण का मतदान 27 मार्च को हुआ और इसके बाद अप्रैल में 1, 6, 10, 17, 22, और 26 को वोटिंग हुई.

पार्टियों ने झोंक दी अपनी ताकत

बीजेपी और टीएमसी ने बंगाल का रण जीतने के लिए सारी ताकत झोंक दी. देश में कोरोना वायरस के खतरे के बावजूद जमकर रैलियां हुईं और बीजेपी की तरफ से पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह से लेकर तमाम नेताओं ने अपना जोर लगाया. वहीं टीएमसी प्रमुख और बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी पैर में चोट के बावजूद जमकर चुनाव प्रचार किया. आखिरी दो चरणों के चुनाव आते-आते कोविड की खराब होती स्थिति के कारण चुनाव प्रचार पर कुछ लगाम लगी. अब 2 मई को आने वाले चुनावी नतीजों का सबको इंतजार है.