WhatsappPink: आजकल एक WhatsApp मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है कि ये आपके व्हाट्सऐप को पिंक कलर में बदल देगा. दरअसल ये कुछ और नहीं बल्कि एक वायरस है. ये यूजर्स को भेजा जा रहा है जिसमें एक लिंक भी दिया गया है.

नई दिल्ली: WhatsappPink: आजकल एक WhatsApp मैसेज तेजी से वायरल हो रहा है कि ये आपके व्हाट्सऐप को पिंक कलर में बदल देगा. दरअसल ये कुछ और नहीं बल्कि एक वायरस है. ये यूजर्स को भेजा जा रहा है जिसमें एक लिंक भी दिया गया है. ये आपके WhatsApp को पिंक कलर में तो नहीं बदलेगा, लेकिन आपका सारा डेटा जरूर उड़ा ले जाएगा. इसलिए बेहतर है कि अगर आपके ऐसा कोई मैसेज आया है तो उसके साथ क्या करना है, पहले ये समझ लें.

Whatsapp के Pink मैसेज से सावधान

साइबर एक्सपर्ट्स का कहना है कि ये मैसेज कुछ और नहीं बल्कि एक वायरस है, इसलिए मैसेज में दिए गए लिंक को भूलकर भी क्लिक न करें, अगर आपने लिंक को खोला तो आपका फोन हैक हो जाएगा इसके बाद संभव है कि आप व्हाट्सएप अकाउंट का इस्तेमाल भी नहीं कर सकेंगे. ये वायरस APK download लिंक के साथ भेजा जा रहा है.

WhatsApp गुलाबी होने का दावा

वायरल मैसेज में दावा किया जा रहा है कि लिंक पर क्लिक करने से WhatsApp पिंक कलर का हो जाएगा, साथ ही कुछ नए फीचर्स भी जुड़ जाएंगे. इसे ऑफिशियल अपडेट की तरह भेजा जा रहा है. ये मैसेज कई यूजर्स को बीते दिनों भेजा गया है.

Link किया Click तो खो देंगे फोन का एक्सेस

साइबर सिक्योरिटी एक्सपर्ट राजशेखर राजारिया (Rajshekhar Rajaharia) ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा है कि कोई भी लिंक #WhatsappPink के साथ आए तो उसे कतई क्लिक न करें, आप अपने फोन का पूरा एक्सेस खो सकते हैं.

WhatsApp ने भी किया आगाह

इस बारे में संपर्क किये जाने पर व्हाट्सएप ने कहा, ”अगर किसी को संदिग्ध संदेश या ई-मेल समेत कोई संदेश आते हैं, उसका जवाब देने से पहले पूरी जांच कर ले और सतर्क रुख अपनाएं. व्हाट्सएप पर हम लोगों को सुझाव देते हैं कि हमने जो सुविधाएं दी हैं, उसका इस्तेमाल करें और हमें रिपोर्ट भेजे, संपर्क के बारे में जानकारी दें या उसे ब्लॉक करे.

ऐसा पाया गया है कि ये WhatsApp Pink बिल्कुल असली एप्लीकेशन की तरह दिखता है, यही वजह है कि यूजर्स इसके झांसे में आ सकते हैं, लेकिन कुछ चीजें जैसे मैन्यू कुछ अलग सा दिखता है.