इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp के दुनियाभर में करोड़ों यूजर्स हैं. ऐप अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लाता रहता है. नए फीचर की बात करें तो अब व्हाट्सऐप ऐसा फीचर लेकर आ रहा है जिसमें आपके स्टेटस की तरह मैसेज भी 24 घंटे में अपने आप डिलीट हो जाएंगे. फिलहाल इस फीचर में समय सीमा सात दिन की तय की गई है. मतलब इस फीचर को इनेबल करने के बाद भेजे गए मैसेज सात दिन बाद गायब होते हैं. वहीं अब कंपनी इसमें बदलाव करने जा रही है.

24 घंटे में गायब होंगे मैसेज

WhatsApp की अपडेट्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo की मानें तो ऐप के नए वर्जन में ये खास डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर को ऐड किया जा रहा है. वेबसाइट के मुताबिक व्हाट्सऐप के iOS वर्जन में इस नए फीचर की टेस्टिंग की जा रही है. इसके जरिए सेंड किया गया व्हाट्सऐप मैसेज 24 घंटों के बाद अपने आप गायब हो जाएगा. हालांकि यह यूजर पर डिपेंड करेगा कि वह इस फीचर को इनेबल करते हैं या फिर नहीं.

जल्द हो सकता है रोलआउट

इस नए फीचर में 24 घंटे के साथ-साथ सात दिन वाली सुविधा भी होगी. WhatsApp के डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर में अभी सात दिन की समय सीमा है. कंपनी का ये नया फीचर पर्सनल चैट और ग्रुप चैट दोनों के लिए अवेलेबल किया गया था. ये फीचर iOS और Android दोनों प्लेटफॉर्म्स के लिए रोलआउट किया जाएगा. फिलहाल इसकी टेस्टिंग की जा रही है और उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही ये फीचर यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा.