WhatsApp काफी पॉपुलर मैसेजिंग ऐप है. WhatsApp से इमेड, वीडियो, वॉयस नोट्स काफी आसानी से भेज सकते हैं. इस इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप में कई सारे फीचर्स दिए गए हैं. कई फीचर्स के बारे में हमें पता ही नहीं होता हैं. इस वजह से हम कई फीचर्स का इस्तेमाल ही नहीं कर पाते हैं.

इसी तरह का एक फीचर है WhatsApp से GIF सेंड करना. इसके लिए WhatsApp का एक स्पेशल स्टोर है. इस स्टोर से यूजर्स अपनी जरूरत के अनुसार GIF को सर्च कर सकते हैं. इस GIF को फिर किसी ग्रुप या व्यक्ति को भेज सकते हैं.

यहां हम आपको वो तरीके बता रहे हैं जिसकी मदद से आप खुद से WhatsApp में GIF बना सकते हैं. इसे फिर किसी वॉट्सऐप यूजर्स को सेंड भी कर सकते हैं. WhatsApp में GIF बनाना काफी आसान है. इसे कुछ आसान स्टेप्स फॉलो कर बनाया जा सकता है.

GIF बनाने के लिए सबसे पहले एक शार्ट वीडियो अपने स्मार्टफोन में रिकार्ड करें. फिर WhatsApp को ओपन करें. यहां पर उस चैट में जाएं जिसके साथ आप GIF शेयर करना चाहते हैं. यहां पर चैट के बॉटम में दिए गए क्लिप आइकन पर टैप करें.

क्लिप आइकन पर क्लिक करने के बाद फोटो और वीडियो लाइब्रेरी से अपने फोन की गैलरी को को ऐक्सेस कर लें. अब उस वीडियो को सेलेक्ट कर लें जिसे GIF की तरह शेयर करना चाहते हैं. वीडियो सेलेक्ट करने के बाद वीडियो के लेंथ को टॉप में आ रहे ऑप्शन से कट कर लें.

यहां कम से कम टाइम पीरियड का वीडियो रखें. वीडियो काट लेने के बाद टॉप राइट कार्नर में मौजूद GIF को ऑन कर दें. इसके साथ चैट बॉक्स में आप कोई मैसेज भी लिख सकते हैं. मैसेज लिख लेने के बाद सेंड बटन पर क्लिक कर दें.