WhatsApp ने कोरोना वायरस वैक्सीन को लेकर स्टिकर्स जारी किए हैं. इससे पहले भी WhatsApp ने कोरोना वायरस से जुड़े स्टिकर्स जारी किए हैं. इसके लिए वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन यानी WHO के साथ कंपनी ने पार्टनर्शिप की है.

WhatsApp और WHO द्वाराम मिल कर तैयार किए गए इस स्टिकर पैक का नाम Vaccines for All है. यानी सभी के लिए वैक्सीन. इसे लोगों में वैक्सीन को लेकर अवेयरनेस बढ़ाने के मकसद से लॉन्च किया गया है.

नए WhatsApp स्टिकर पैक Vaccines for All की बात करें तो इसमें टोटल 24 स्टिकर्स दिए गए हैं. इनमें एनिमेटेड स्टिकर्स भी हैं जिनमें वैक्सीन को दर्शाने वाले सीरिंज दिए गए हैं. इसके अलावा हेल्थ वर्कर्स भी हैं. इसे डाउनलोड कैसे करें ये तरीका आपको बताते हैं.

WhatsApp अपडेट कर लें. इसके बाद किसी भी चैट को ओपन करें और + आइकॉन पर टैप करके स्टिकर पैक सेक्शन में जाएं. यहां आपको Vaccines for All स्टिकर पैक दिखेगा. इसे आप अपने WhatsApp में ऐड कर सकते हैं.

WhatsApp ने कहा है कि कंपनी ने 150 नेशनल, स्टेट और लोकल सरकारों सहित WHO और UNICEF के साथ COVID-19 को लेकर पार्टनर्शिल किया है. इसका मकसद लोगों तक इस महामारी से जुड़ी सही जानकारियां दी जा सकें.

WhatsApp ने अपने ब्लॉग में ये भी कहा है किइ WhatsApp की हेल्पलाइन के जरिए लगभग 3 अरब मैसेज भेजे जा चुके हैं. हाल ही में WhatsApp की पेरेंट कंपनी फेसबुक ने कोरना वायरस वैक्सीन से जुड़े प्रोफाइल फ्रेम की शुरुआत की है. इसे भी कोरोना वायरस वैक्सीन को लेकर लोगों में अवेयरनेस बढ़ाने के मकसद से पेश किया गया है.