बॉलीवुड (Bollywood) के पहले डिस्को डांसर कहलाने वाले मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) ने अपने फिल्मी करियर में बहुत सी सुपरहिट फिल्में दी और वो मुकाम हासिल किया कि आज भी उनके स्टाइल के लोग दीवाने हैं. पहली फिल्म के लिए ही मिथुन ने बेस्ट एक्टर का नेशनल अवार्ड जीता था. फिल्म थी ‘मृगया’ (Mrigaya) जो साल 1976 में रिलीज़ हुई थी. हालांकि इस फिल्म से उन्हें कोई खास पहचान नहीं मिली थी. जिस फिल्म ने मिथुन को स्टार बनाया था वो थी साल 1979 में आई फिल्म ‘सुरक्षा’ जिसमें उनके साथ एक्ट्रेस रंजीता (Ranjita) लीड रोल में थीं.

ये वो दौर था जब बॉलीवुड में धर्मेंद्र (Dharmendra), जीतेंद्र (Jeetendra), राजेश खन्ना (Rajesh Khanna), और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) जैसे सितारों का बोल बाला था. इन सबके बीच मिथुन ने अपनी अलग फैन फॉलोइंग बना ली. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जो लोग अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र और राजेश खन्ना के फैन थे वो मिथुन से फैंस से खूब जलते थे. आम जनता को लगने लगा था कि मिथुन उनके बीच से निकला उनका अपना हीरो है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लोग मिथुन चक्रवर्ती की फिल्मों को बेहद पसंद करने लगे. एक वक्त ऐसा भी आ गया कि वो देश के सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले कलाकार की लिस्ट में पहले नंबर पर पहुंच गए. फैंस मिथुन के डांस से लेकर बोलने के अंदाज़ को भी कॉपी करने लगे. एक और बात, कहा जाता है कि मिथुन अपना स्टाफ नहीं बदलते. आज भी उनके पास पुराने लोग ही काम कर रहे हैं.