नया सप्ताह (29 मार्च से 04 अप्रैल) कई राशियों के लिए शुभ रहने वाला है. इस सप्ताह धनु और कुंभ राशि के जातकों को आर्थिक लाभ होगा, जबकि कुछ लोगों को चुनौतियों से गुजरना पड़ सकता है. इस सप्ताह का पूरा हाल बता रहे हैं.

मेष– दाम्पत्य में शुभता भरता आया यह सप्ताह मिश्रित फलकारक है. कार्य विस्तार की योजनाएं सफल होंगी. अच्छे शोधकर्ता बने रहेंगे. प्रयोग सफल होंगे. वाणी व्यवहार प्रभावी रहेगा. नए अनुबंध संभव हैं. महत्वपूर्ण कार्यों को सप्ताहांत में करें. सामाजिक सरोकारों में रुचि लेंगे. सूचना संपर्क बेहतर रहेगा. खानपान का ध्यान रखें. धर्म अध्यात्म आस्था से लाभ. सेहत के मामलों में लापरवाही से बचें. यात्रा में सतर्कता रखें. मीठा बोलें.

वृषभ– सतर्कता से आगे बढ़ने की सलाह संग आया सप्ताह उत्तरोत्तर शुभकारक है. परिश्रम से प्रतिफल की राह खुलेगी. साझेदारी में अहसजता आ सकती है. प्रशासन प्रबंधन के क्षेत्र में सक्रियता बढ़ेगी. मान सम्मान में वृद्धि होगी. साथी विश्वसनीय रहेंगे. अवसरों का लाभ उठाएं. स्वास्थ्य प्रभावित रह सकता है. नियम पालन बनाए रखें. शिक्षा प्रतिस्पर्धा में सफलता. मनोबल ऊंचा रहेगा. वरिष्ठों का सम्मान करें. उत्तरार्ध अधिक शुभ.

मिथुन– प्रबंधकीय प्रयासों को बल देता आया सप्ताह मान सम्मान का बढ़ाएगा. मित्रों से संपर्क बढ़ेगा. प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छा करेंगे. लाभ पर फोकस बनाए रखें. अनुकूलता का प्रतिशत बढ़त पर रहेगा. कार्य विस्तार की योजनाएं को बल मिलेगा. स्वास्थ्य समस्याओं की अनदेखी से बचें. जीवनसाथी से सहजता सामंजस्य रखें. रिश्तों और रक्त संबंधों में सुधार होगा. संतान से शुभ सामाचार मिल सकता है. मध्य में सावधानी रखें. लीगल मामले उभर सकते हैं.

कर्क– आकस्मिक लाभ की संभाव ना बढ़ाता आया सप्ताह श्रेष्ठ फलकारक है. अतिउत्साह या क्रोध से बचें. वाणी व्यवहार में सजहता रहेगी. खानपान की सतर्कता रखें. कार्यक्षेत्र में समकक्षों का सहयोग पाएंगे. वरिष्ठों से बनाकर चलें. निजी जीवन में प्रेम स्नेह बना रहेगा. शुभ सूचनाओं का आदान प्रदान बढ़ेगा. पूर्वार्ध अपेक्षाकृत अधिक सकारात्मक रहेगा. प्रतिभा प्रदर्शन और प्रभाव में वृद्धि होगी. रुटीन पर फोकस बनाए रखें. अत्यधिक जोखिम से बचें.

सिंह– सावधानी के साथ आगे बढ़ने की सलाह संग आया सप्ताह भावनाओं पर नियंत्रण रखने का संकेतक है. सीमित संतुलित  खानपान रखें. अत्यधिक संवेदनशीलता और तनाव में आने से बचें. अपनों से बनाकर चलें. कार्य व्यापार में शुभता के संकेत बने हुए हैं. पूर्वार्ध उम्मीद के अनुरूप रहेगा. पेशेवरता बनाए रखें. धूर्त सफेदपोशों से सावधान रहें. उत्तरार्ध में रक्त संबंध संवरेंगे.  निजी मामलों पर फोकस रहेगा. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. व्यवहार मधुर रखें.

कन्या– शुभ प्रस्ताव मिलने की संभावना संग आए सप्ताह में धर्म और आस्था पर जोर दें. मनोबल से कार्य सधेंगे. कार्यक्षेत्र में सक्रियता और स्पष्टता से विरोधी भी प्रभावित होंगे. बौद्धिक प्रयासों में बेहतर बने रहेंगे. मित्रों से भेंट. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. महत्वपूर्ण व्यक्ति से भेंट मुलाकात संभव है. प्रतिभा प्रदर्शन के अवसर बनेंगे. जिद से बचें. शुरूआत साधारण रह सकती है. स्वास्थ्य के प्रति संवेदनशील रहें. यात्रा टालें.

तुला– पेशेवरता बनाए रखने वाला सप्ताह है. महत्वपूर्ण योजनाओं में गति आने के संकेत हैं. शुरूआत बेहतर रहेगी. समझ सक्रियता बढ़ेगी. अपनों से मुलाकात के अवसर बनेंगे. प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी. संतान से शुभ समाचार संभव. स्पर्धा में प्रभावी रहेंगे. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. कार्य व्यापार पर फोकस बढ़ाएं. लाभ पक्ष बेहतर बना रहेगा. पठन पाठन में रुचि लेंगे. सृजनात्मक कार्यों में आगे रहेंगे. आकस्मिक गतिविधियों से बचें.

वृश्चिक– रिश्ते संवारता आया सप्ताह उत्तरोत्तर शुभ है. सबको साथ लेकर चलने की कोशिश रहेगी. भूमि भवन उद्योग संबंधी मामलों में गति आएगी. पारिवारिक मामलों में धैर्य बनाए रखें. महत्वपूर्ण प्रयासों को उत्तरार्ध में गति दे सकते हैं. मेहमानों की आवक बनी रहेगी. संग्रह संरक्षण पर जोर देंगे. रहन सहन उम्दा रहेगा. वाणी व्यवहार से सभी प्रभावित होंगे. जीवनसाथी की सुनें. क्रोध और बैर भाव से बचें. बदलते मौसम की सावधानियां रखें.

धनु– आर्थिक मामलों को गति देता आया सप्ताह मिश्रित फलकारक है. प्रतिभा प्रदर्शन से सभी प्रभावित रहेंगे. लोगों की अपेक्षाओं पर खरे उतरेंगे. साख सम्मान और पेशेवरता में वृद्धि होगी. जिम्मेदारिरयों को बखूबी निभाएंगे. साहस पराक्रम संपर्क और संबंध में वृद्धि होगी. उत्तरार्ध अधिक शुभकर रहेगा. अप्रत्याशित शुभ सूचना संभव है. स्वास्थ्य का ध्यान रखें. लीगल मामलों में सतर्कता रखें. परिजनों से तालमेल बेहतर बनाए रखें.

मकर– प्रतिभा प्रदर्शन की संभावनाओं संग आया सप्ताह लाभकर है. संबंधों को बल मिलेगा. शुभ प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं. खुशियों को अपनों से साझा करेंगे. दान धर्म और दिखावे में रुचि रह सकती है. आवश्यक कार्यों में तेजी बनाए रखें. परीक्षा प्रतियोगिता में अच्छा करेंगे. पेशेवरता को बल मिलेगा. लेन देन में सतर्कता रखें. वाणी व्यवहार का लाभ मिलेगा. छोटी दूरी की यात्रा संभव है. तेजी बनाए रखें.

कुंभ– भाग्य पक्ष को बल देता आया सप्ताह पिता प्रशासन से लाभ देने वाला है. भूमि भवन के मामलों में गति आएगी. आशंका से मुक्त रहेंगे. सक्रियता और प्रभाव बढ़ेगा. अवसरों का लाभ उठाएं. आर्थिक पक्ष बेहतर बना रहेगा. व्यक्तिगत मामलों में अधिक अच्छा करेंगे. जिद जल्दबाजी से बचें. साथी की बात पर ध्यान दें. साझा प्रयासों में सहजता रहेगी. वाणी पर नियंत्रण रखें. खानपान पर ध्यान दें. स्थानांतरण संभव है.

मीन– अप्रत्याशित लाभ की संभावनाओं संग आया सप्ताह व्यक्तिगत प्रयासों में तेजी का सूचक है. भाग्य की प्रबलता से कार्य बनेंगे. धर्म आस्था विश्वास को बल मिलेगा. पारिवारिक मामलों में सबकी सलाह से चलें. सुख सुविधाओं में वृद्धि संभव. समकक्षों का भरपूर सहयोग मिलेगा. पूवार्ध में आलस्य और अनावश्यक सूचना से बचें. सहज रहें. रक्तचाप पर ध्यान दें. उत्तरार्ध उत्तम फलकारक. सक्रियता बनाए रखें.