पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस (Coronavirus in West Bengal) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए चुनाव आयोग (Election Commission) ने चुनाव प्रचार पर चर्चा के लिए दोपहर 2 बजे कोलकाता में सर्वदलीय बैठक बुलाई है.

कोलकाता: कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते संकट के बीच जारी पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) में रैलियों को लेकर आज बड़ा फैसला हो सकता है. चुनाव आयोग (Election Commission) ने विधान सभा चुनाव प्रचार पर चर्चा के लिए आज (16 अप्रैल) दोपहर 2 बजे कोलकाता में सर्वदलीय बैठक बुलाई है, जिसमें कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के बीच चुनाव प्रचार को लेकर बड़ा फैसला हो सकता है.

सर्वदलीय बैठक में इन मुद्दों पर होगी चर्चा

पश्चिम बंगाल में एक दिन में कोरोना वायरस (Coronavirus in West Bengal) के सबसे ज्यादा मामले सामने आने के बाद सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है. बैठक में  चर्चा किया जाएगा कि कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रचार कैसे किया जा सकता है और संक्रमण से कैसे बचा जाए. बैठक में वर्चुअल चुनाव प्रचार को लेकर चर्चा हो सकती है. हालांकि अभी तक इस संबंध में चुनाव आयोग की ओर से आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है.

रैलियों में उड़ाई जा रही कोरोना नियमों की धज्जियां

चुनावी रैलियों में कोरोना नियमों (Corona Rule) की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. इसे देखते हुए कलकत्ता हाई कोर्ट ने मंगलवार को निर्देश दिया था कि कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी के मद्देनजर विधान सभा चुनाव के लिए राजनीतिक दलों के प्रचार के संबंध में स्वास्थ्य संबंधी सभी निर्देशों का कड़ाई से पालन होना चाहिए.

बंगाल में रिकॉर्ड कोरोना केस आए सामने

पश्चिम बंगाल में गुरुवार को कोविड-19 (Covid-19 in West Bengal) के मामलों में सबसे अधिक वृद्धि दर्ज की गई और राज्य में संक्रमण के 6769 नए मामले सामने आए, जबकि एक दिन में 22 मरीजों की मौत हुई. इस दौरान राज्य में 2387 लोग ठीक भी हुए. इससे पहले बुधवार को बंगाल में 5892 नए मामले सामने आए थे, जबकि 24 लोगों की मौत हुई थी. पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या 636885 हो गई है, जबकि मरने वालों की संख्या बढ़कर 10480 हो गई है, जबकि एक्टिव केस 36781 पहुंच गई है.

17 अप्रैल को होगा पांचवें चरण का मतदान

बता दें कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) की 294 विधान सभा सीटों पर 8 चरणों में वोटिंग होनी है, जिनमें से चार चरणों के चुनाव संपन्न हो चुके हैं. राज्य में 27 मार्च को पहले चरण में 30 सीटों, एक अप्रैल को दूसरे चरण में 30 सीटों, 6 अप्रैल को तीसरे चरण में 31 सीटों और 10 अप्रैल को चौथे चरण में 44 सीटों पर वोटिंग हुई थी. पांचवें चरण में 17 अप्रैल को 45 सीटों, छठे चरण में 22 अप्रैल को 43 सीटों और सातवें चरण में 26 अप्रैल 36 सीटों और आठवें चरण में मतदान होंगे, जबकि चुनाव परिणाम 2 मई को आएंगे.