बिहार विधानसभा चुनाव में पहले चरण का मतदान आज से शुरू , 16 जिलों की कुल 71 विधानसभा सीटों पर मतदाताओं की लंबी लाइन दिखाई दी.आज सुबह 7 बजे से ही। बिहार विधानसभा चुनाव के महासंग्राम जारी है , पहले चरण में कुल 71 विधानसभा सीटों पर मतदान हो रहा है । सुबह से ही पोलिंग बूथों पर लोगों की लंबी कतारें लगी हुई हैं, कुछ जगह शुरुआत में ईवीएम और वीवीपैट मशीनों में दिक्कत की खबर आई. लेकिन बाद में फिर वोटिंग ने रफ्तार पकड़ी. दोपहर 3 बजे तक 37.24 फीसदी मतदान हो गया है।
कोरोना को ध्यान मे रखते हुई विशेष व्यवस्था की गई है। पीएम मोदी, तेजस्वी यादव, नीतीश कुमार ने लोगों से सावधानी बरतते हुए मतदान करने की अपील की है। पहले चरण में 2.14 करोड़ से अधिक मतदाता वोट डाल रहे हैं और कुल 1066 उम्मीदवार मैदान में हैं ।

10.15 AM: गया में भारतीय जनता पार्टी के नेता और मंत्री प्रेम कुमार बुधवार को अलग अंदाज में वोट डालने पहुंचे. प्रेम कुमार साइकिल पर सवार होकर पोलिंग बूथ तक पहुंचे, इस दौरान उनके मास्क पर भी पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह छपा हुआ था. जब आचार संहिता को लेकर सवाल हुआ तो उन्होंने कहा कि उनकी मंशा नियम उल्लंघन की नहीं है।
10.50 AM: पहले चरण की वोटिंग के बीच तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर लिखा कि महागठबंधन के साथियों संग आज तानाशाही एनडीए सरकार की गोली से शहीद श्रद्धालुओं को मौन रख श्रद्धांजलि अर्पित की. सीएम बताएं पुलिस को हिटलर बन निर्दोषों पर बिना रहम के गोली चलाने की अनुमति किसने दी? 10 नवंबर को सरकार बनते ही दोषियों को सख़्त सजा मिलेगी।
11.36 AM: कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ट्वीट के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी चुनाव आयोग जा सकती है. राहुल ने आज ट्वीट कर महागठबंधन के लिए वोट करने की अपील की है।
12.30 PM: जमुई से राजद प्रत्याशी विजय प्रकाश ने आरोप लगाया कि करीब 55 बूथ पर ईवीएम सही तरीके से काम नहीं कर रहे नहीं कर रही है, ईवीएम बदली भी कर दिए है फिर भी ऐसा हो रहा है. ऐसे में यहां चुनाव रद्द होना चाहिए. राजद ने केंद्र और बीजेपी पर इसका आरोप लगया ।
01.11 PM: बिहार में दोपहर एक बजे तक 25.38 फीसदी मतदान हो चुके है। 71 विधानसभा सीटों पर तेजी से मतदान की गति बढ़ रही है. पोलिंग बूथ पर लगातार लोगों की लाइन बढ़ती जा रही है. चुनाव आयोग की ओर से शाम 6.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाएगी
01.55 PM: बिहार के गया में बीजेपी नेता और मंत्री प्रेम कुमार ने कमल छपा हुआ मास्क पहनकर वोट डाला है. अब रिटर्निंग अफसर उनके खिलाफ आचार संहिता को उल्लंघन करने को लेकर एफआईआर दर्ज करेंग।
03.10 PM: बिहार में दोपहर 3 बजे तक 37 फीसदी से अधिक वोटिंग हो गई है. अभी भी कई पोलिंग बूथ पर लंबी कतार लगी हैं, हालांकि कुछ सीटें नक्सल प्रभावित होने के कारण वोटिंग का वक्त 4 बजे तक ही है।