दिल्ली कैपिटल्स (DC) के ओपनर पृथ्वी शॉ ने आईपीएल के 14वें सीजन का आगाज धमाकेदार अंदाज में किया है. पृथ्वी ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 72 रनों (38 गेंद, 9 चौके, 3 छक्के) की शानदार पारी खेली.

दिल्ली कैपिटल्स (DC) के ओपनर पृथ्वी शॉ ने आईपीएल के 14वें सीजन का आगाज धमाकेदार अंदाज में किया है. पृथ्वी ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 72 रनों (38 गेंद, 9 चौके, 3 छक्के) की शानदार पारी खेली. उनकी इस पारी की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 7 विकेट से हरा दिया. उन्होंने मोईन अली की गेंद पर चौका जड़कर 27 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. पृथ्वी शॉ के आईपीएल करियर का यह सातवां अर्धशतक है. पृथ्वी को ड्वेन ब्रावो ने मोईन अली के हाथों कैच आउट कराया.

21 साल के पृथ्वी ने आईपीएल से पहले विजय हजारे ट्रॉफी में यादगार प्रदर्शन किया था. उन्होंने 165.40 की लाजवाब औसत से 827 रन बना डाले थे, जिसमें चार शतक शामिल थे. पृथ्वी ने विजय हजारे के एक सीजन में मयंक अग्रवाल के सबसे ज्यादा रन बनाने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया था.

पृथ्वी शॉ के लिए पिछला आईपीएल सीजन खराब रहा था. उन्होंने 13 मैचों में 17.53 की औसत से 228 रन बनाए थे. यूएई में खेले गए 13वें सीजन में पृथ्वी दो ही अर्धशतक लगा पाए थे. आईपीएल में खराब प्रदर्शन के बाद पृथ्वी टेस्ट क्रिकेट में भी फ्लॉप रहे थे. पिछले साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट की दोनों पारियों में सस्ते में आउट हो गए थे. जिसके बाद उन्हें टीम से ड्रॉप कर दिया गया था.

शनिवार रात वानखेड़े स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. चेन्नई ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट पर 188 रन बनाए. चेन्नई के लिए सुरेश रैना ने सबसे ज्यादा 54 रनों की पारी खेली. मोईन अली ने 36 और सैम कुरेन ने 34 रन बनाए. दिल्ली के लिए आवेश खान और क्रिस वोक्स ने 2-2 विकेट निकाले.

जवाब में दिल्ली कैपिटल्स ने 18.4 ओवरों में 190/3 रन बनाकर मैच जीत लिया. शिखर धवन ने सबसे ज्यादा 85 और रन बनाए. धवन के आईपीएल करियर का यह 42वां अर्धशतक है. धवन ने अपनी पारी में 10 चौके और दो छक्के जड़े. पृथ्वी और धवन ने पहले विकेट के लिए महज 13.3 ओवरों में 138 रनों की ओपनिंग साझेदारी की.