1. सुशांत सिंह राजपूत की मौत को एक महीने से ज्यादा का समय बीत चुका है। सुशांत की मौत के बाद उनके कई दोस्तों ने अपनी- अपनी राय रखी। किसी ने कहा कि उनके डिप्रेशनकी वजह बॉलीवुड में मौजूद भाई-भतीजावाद है। तो कई लोगों ने उनके निजी रिश्तों को जिम्मेदार ठहराया। इस मामले में विद्या बालन ने आज तक एक शब्द भी नहीं कहा लेकिन अब पहली बार विद्या ने सुशांत की मौत पर बात की है।विद्या बालन का कहना है कि सुशांत सिंह राजपूत की विरासत का सम्मान करने का एक ही तरीका है कि हम चुप रहें क्योंकि वह अपना पक्ष रखने के लिए हमारे बीच नहीं है। सुशांत की मौत के साथ मानसिक स्वास्थ्य को लेकर शुरू हुई चर्चा अब फिल्म जगत में आरोप- प्रत्यारोप और छींटाकशी के स्तर पर आ गई है। इस संबंध में बालन का कहना है कि यह बहुत दुखद है कि राजपूत जैसे विलक्षण व्यक्ति ने ऐसा रास्ता चुना।अभिनेत्री ने पीटीआई को बताया, ‘‘मुझे लगता है कि अगर किसी ने अपनी जीवन लीला समाप्त करने का निर्णय किया और इसका कारण स्पष्ट नहीं किया। ऐसे में हमारा कोई हक नहीं बनता कि हम अटकलें लगाएं और उस व्यक्ति के चुनाव का अपमान करें, विशेष रूप से तब, जब वह अपनी बात रखने के लिए यहां नहीं है। उन्होंने एक रास्ता चुना, वह बहुत दुखद है, क्योंकि वह विलक्षण थे।’’
शेखर कपूर, सुशांत सिंह राजपूत
शेखर कपूर, सुशांत सिंह राजपूत – फोटो :

वहीं, निर्देशक शेखर कपूर ने कहा है कि अगर उनकी फिल्म ‘पानी’ कभी पूरी हुई तो वह उसे राजपूत को समर्पित करेंगे। यश राज फिल्म के बैनर तले प्रस्तावित इस फिल्म में राजपूत महत्वपूर्ण भूमिका में थे। कहा जा रहा है कि सुशांत ने पानी की पूरी तैयारी की थी। इस फिल्म के लिए उन्होंने कई बड़ी फिल्मों के ऑफर ठुकराए थे लेकिन बाद में ये फिल्म बंद हो गई। जिसकी वजह से वह तनाव में थे।

सुशांत सिंह राजपूत5 of 5
सुशांत सिंह राजपूत – फोटो : सोशल मीडिया
बता दें, ‘काय पो छे’, ‘एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी’, ‘छिछोरे’ जैसी फिल्में करने वाले 34 वर्षीय राजपूत का शव 14 जून को उनके मुंबई के बांद्रा स्थित अपार्टमेंट से मिला था। जांच में मुंबई पुलिस ने बताया कि उन्हें मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। वहीं पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।