पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

यूएस ओपन 2020:वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविच दूसरे राउंड में, इस साल सभी 24 मैच जीते; 16 साल की गॉफ 2 साल में पहली बार ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के फर्स्ट राउंड से बाहर

एक घंटा पहले
सर्बिया के वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविच का यूएस ओपन के दूसरे राउंड में ब्रिटेन के काइल एडमंड से मुकाबला होगा।
  • नोवाक जोकोविच ने पहले राउंड में दामिर जुमहुर को सीधे सेटों में 6-1,6-4 और 6-1 से हराया
  • कोको गॉफ को लातविया की एनसतासिया सेवसतोवा ने 6-3, 5-7 और 6-4 से शिकस्त दी
  • राफेल नडाल और रोजर फेडरर की गैरमौजूदगी में जोकोविच के पास 18वां ग्रैंड स्लैम जीतने का मौका

वर्ल्ड नंबर-1 सर्बिया के नोवाक जोकोविच यूएस ओपन के दूसरे राउंड में पहुंच गए। उन्होंने बोस्निया-हर्जेगोविना के दामिर जुमहुर को सीधे सेटों में 6-1, 6-4 और 6-1 से हराया। इस साल उन्होंने यह 24वां मैच जीता। इधर, 16 साल की पूर्व जूनियर वर्ल्ड नंबर-1 कोको गॉफ पहले राउंड में ही हारकर बाहर हो गईं। उन्हें लातविया की एनसतासिया सेवसतोवा ने 6-3, 5-7 और 6-4 से शिकस्त दी।

सेवसतोवा की यह इस साल की पहली जीत है। 2019 के बाद यह पहला मौका है, जब गॉफ किसी ग्रैंड स्लैम के पहले राउंड में हारकर बाहर हुई हैं।

गॉफ सबसे कम उम्र में विंबलडन क्वालिफाई करने वाली महिला खिलाड़ी

गॉफ पिछले साल अपने पहले विंबलडन टूर्नामेंट के चौथे राउंड में पहुंचीं थी। वे सबसे कम उम्र में विंबलडन क्वालीफाई करने वाली महिला खिलाड़ी भी हैं। उसी साल गॉफ यूएस ओपन के तीसरे दौर में भी पहुंचीं थी। तब उन्हें जापान की नाओमी ओसाका ने हराकर बाहर किया था। 2020 की शुरुआत में गॉफ ने ऑस्ट्रेलियन ओपन के चौथे दौर में भी जगह बनाई थी। तब उन्होंने तीसरे राउंड में वर्ल्ड नंबर वन जापान की नाओमी ओसाका को हराया था। हालांकि, क्वार्टर फाइनल में उन्हें अमेरिका की ही सोफिया केनिन ने मात दी थी।

जोकोविच ने पहला सेट 23 मिनट में जीता

जुमहुर के खिलाफ हुए मैच में जोकोविच ने पहला सेट सिर्फ 23 मिनट में ही जीत लिया। हालांकि, दूसरा सेट जीतने में उन्हें एक घंटे का वक्त लग गया। यह दोनों के बीच तीसरा मुकाबला था और तीनों ही मैच जोकोविच ने जीते हैं। दूसरे राउंड में जोकोविच का मुकाबला ब्रिटेन के काइल एडमंड से होगा। एडमंड ने एलेक्जेंडर बबलिक को हराकर दूसरे दौर में जगह पक्की की। एडमंड के खिलाफ भी जोकोविच का रिकॉर्ड अच्छा है। दोनों के बीच अब तक हुए 6 में से 5 मैच जोकोविच ही जीते हैं।