अमेरिका चुनाव जितने के बाद जो बाइडेन ने जनता को सम्बोधित करते हुए कहा की हम पर जो आपने भरोसा दिखाया है उसे हम कभी नहीं तोड़ेंगे। उन्होंने ने वादा किया की हम तोड़ने का नहीं जोड़ने का काम करेंगे। राष्ट्र को एक बेहतर बनाने की कोशिश रहेंगी। डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार 77 वर्षीय जोसेफ आर बाइडेन ने डोनाल्ड ट्रंप को हराकर चुनाव जीत लिया है. ट्रंप को हराकर बाइडेन अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति बन गए हैं. वह 20 जनवरी, 2021 को शपथ लेंगे.

जो बाइडेन ने कहा – को अमेरिका की जनता ने जनादेश दिया है वाक़ई में अभूतपूर्व है . बाइडेन ने कहा – साथ ही 77 वर्षीय जो बाइडेन ने कहा कि वे एक ऐसा राष्ट्रपति बनने का वादा करते हैं, जो देश और समाज को तोड़ने का नहीं बल्कि जोड़ने का काम करेगा.

इस बार लाल और नीले रंग में नहीं नज़र आएंगे राज्य –

जो बाइडेन ने ये साफ़ किया किया राष्ट्रपति की पद पर बैठने के बाद हम डेमोक्रेट के उम्मीदवार नहीं बल्कि संयुक्त राज्य अमेरिका की एक राष्ट्रपति की भूमिका में होंगे .मै किसी भी राज्य को नीले रंग और लाल रंग की नज़र से नहीं देखूंगा . मै सभी राज्यों के साथ एक जैसा व्यवहार करूँगा . कहा भरोषा जितने की कोशिश दिल से करूँगा . बता दें कि अमेरिका में डेमोक्रेट ब्लू कलर से पहचाने जाते हैं, जबकि लाल रंग से रिपब्लिकन जाने जाते है .

अपनी पुराणी बातों को दुहराते हुए कहा की मै पहले भी कह चूका हूँ राष्ट्रपति बनने के बाद हमारा पहला कार्य कोरोना एक्शन प्लान बनाना होगा . बाइडेन अपनी भासन के अंत में कहा की डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन ने कहा कि अब वक्त बीती बातों को भूल जाने का है, रिह्टोरिक भूल कर आगे बढ़िए. अब चुनावी गर्मी को कम करिए, अब हमें फिर से एक दूसरे से मिलना होगा. अब हमें एक दूसरे की सुननी होगी.