उत्तर प्रदेश में 18-44 साल वाले लोगों का वैक्सीनेशन शुरू हो गया है. शुरुआती दौर में वैक्सीनेशन सिर्फ सात जिलों में चलाई जा रही है. ये जिले हैं लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ और बरेली यानि की इन्हीं सात शहरों में 18 साल से ऊपर वालों को वैक्सीन लगाई जा रही है. इस मौके पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद हॉस्पिटल पहुंचकर वैक्सीनेशन का जायजा लिया.

टीकाकरण की शुरुआत के समय उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अवंतीबाई वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे और यहां 18+ के लिए शुरु किए गए वैक्सीनेशन अभियान का का जायजा लिया.

एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने अवंती बाई अस्पताल में 18 वर्ष के ऊपर के लोगों के लिए वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत की. प्रवक्ता के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को नि:शुल्क टीका उपलब्ध कराने के अभियान की शुक्रवार रात समीक्षा की. उन्होंने बताया कि वैक्सीनेश के लिए हैदराबाद से टीके की खेप मंगाई गई है.

वैक्सीनेशन को लेकर यूपी के अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि जिन शहरों में कोरोना मरीजों की संख्या 9 हज़ार के पार है वहां तीसरे चरण में पहले टीकाकरण किया जाएगा. उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में अबतक कुल 1 करोड़ 23 लाख 82 हज़ार 938 लोगों को टीका दिया जा चुका है.