Mi 11 Ultra शाओमी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन है. इसे हाल ही में चीन में लॉन्च किया गया है. कंपनी ने कहा है कि इसे अगले महीने भारत लाया जा रहा है.

Xiaomi ने हाल ही में चीन में Mi 11 सीरीज लॉन्च किया है. ये कंपनी के लिए फ्लैगशिप सीरीज है. इसके तहत Mi 11 Ultra भी लॉन्च किया गया है. इस स्मार्टफोन में खास ये है कि इसके रियर कैमरे के पास भी डिस्प्ले दी गई है.

Xiaomi Mi 11 Ultra भारत में लॉन्च किया जाएगा. इसे कंपनी भारतीय मार्केट में 23 अप्रैल को लॉन्च कर रही है. Xiaomi इंडिया हेड और ग्लोबल वाइस प्रेसिडेंट मनु कुमार जैन ने इसकी जानकारी दी है.

मनु जैन ने एक ट्वीट में कहा है कि Mi 11 Ultra अब तक का सबसे प्रीमियम और बेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन है. उन्होंने इसे सुपर फोन बताया है और DXO का हवाला देते हुए वर्ल्ड बेस्ट कैमरा स्मार्टफोन भी बताया है.

भारत लॉन्च के लिए एक टीजर पोस्टर भी शेयर किया गया है जिसमें 23 अप्रैल के साथ फोन की तस्वीर है. बता दें कि इस स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स आ चुके हैं, क्योंकि इसे चीन में पहले ही लॉन्च किया जा चुका है.

इस स्मार्टफोन में तीन रियर कैमरे दिए घए हैं. एक 50 मेगापिक्सल का लेंस, दूसरा 48 मेगापिक्सल का है, जबकि तीसरा लेंस भी 48 मेगापिक्सल का है. इस स्मार्टफोन में एक  सेकंड्री स्क्रीन भी है फोन के पीछे कैमरा मॉड्यूल के पास है.

सेकंड्री स्क्रीन पर नोटिफिकेशन्स देख सकेंगे और कैमरा मिररिंग के लिए इसे यूज किया जा सके. ये ऑलवेड ऑन डिस्प्ले के तरह भी काम करेगी. फोन IP68 रेटिंग है यानी ये वॉटर और डस्ट रेजिस्टेंट भी है.

Mi 11 Ultra में 5,000mAh की बैटरी दी गई है और इसके साथ 67W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी है. ये रिवर्स चार्जिंग भी सपोर्ट करता है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें 5G का सपोर्ट दिया गया है.