Coconut For Skin and Hair Care: हम आपके लिए कुछ आसान स्किन और हेयर मास्क लाए हैं, जिन्हें लगाने में आपको अधिक वक्त भी नहीं लगेगा और आप अपनी त्वचा और बालों में बदलाव भी देख पाएंगे.

Coconut For Skin and Hair Care: किसे अपनी त्वचा और बालों की देखभाल करना पसंद नहीं होता? लेकिन हमेशा ही बालों और त्वचा की देखभाल के लिए हमें काफी मेहनत और वक्त देना पड़ता है. ऐसे में फिलहाल जब आप घर पर हैं और आपके पास खुद के लिए काफी वक्त है तो आपके पास अपनी त्वचा और बालों का ध्यान रखने के लिए यह बेस्ट टाइम है. इसलिए हम आपके लिए कुछ आसान स्किन और हेयर मास्क लाए हैं, जिन्हें लगाने में आपको अधिक वक्त भी नहीं लगेगा और आप अपनी त्वचा और बालों में बदलाव भी देख पाएंगे.

– 1 चम्मच नारियल का तेल
– 1 चम्मच ऑरगेनिक हल्दी
– 1 चम्मच दही

आपको केवल इन तीनों चीजों को एक बाउल में मिक्स करना है और पेस्ट तैयार करनी है. बस ध्यान रखें कि पेस्ट अधिक मोटी न हो और फिर इसे अपने चेहरे पर लगा कर 15 मिनट के लिए छोड़ देना है. इसके बाद अपने चेहरे को गर्म पानी से धो लें. इसका हफ्ते में कम से कम 2 बार इस्तेमाल करें.

मोइश्चराइजिंग हेयर और फेस मास्क (Coconut Oil Moisturizing Hair and Face Mask)

  • इस आखिरी मास्क का इस्तेमाल आप अपनी त्वचा और बालों दोनों के लिए कर सकते हैं. इससे आपकी त्वचा मुलायम हो जाएगी. इसके लिए आपको केवल नारियल का तेल और शहद चाहिए और दोनों को अपनी जरूरत के हिसाब से मिला लें. इसके बाद इसे अपने त्वचा और बालों पर अच्छे से लगाएं और फिर ठंडे पानी से सिर और मुंह को धो लें. (आप चाहें तो बालों को शैंपू से धो सकती हैं और बाद में कंडिशनर का भी इस्तेमाल कर सकती हैं.)