वनडे सीरीज में भारत के हाथों 2-1 से हारने के बाद भी इंग्लैंड टीम वर्ल्ड सुपर लीग की रैंकिंग में टॉप पर बनी हुई है. वहीं, भारतीय टीम सातवें स्थान पर पहुंच गई है. उसके 29 प्वाइंट्स हैं, जबकि टॉप पर काबिज इंग्लैंड के 40 प्वाइंट्स हैं. बता दें कि भारतीय टीम ने रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की. भारतीय टीम ने सीरीज के आखिरी मैच में इंग्लैंड को 7 रनों से हराया. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 329 रन बनाए थे. जवाब में इंग्लैंड की टीम 50 ओवरों में 322 रन ही बना सकी.

वर्ल्ड सुपर लीग की रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर है. उसके भी 40 प्वाइंट्स हैं, लेकिन नेट रनरेट के आधार पर वह इंग्लैंड से पीछे है. बता दें कि इस लीग में हर टीम को एक मैच जीतने पर 10 अंक मिलते हैं. मैच टाई, बेनतीजा या रद्द रहने पर पांच अंक मिलते हैं. मैच हारने पर कोई अंक नहीं मिलेता. रैंकिंग में भारतीय टीम से ऊपर बांग्लादेश और अफगानिस्तान जैसी टीमें हैं. बांग्लादेश, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के 30-30 प्वाइंट्स हैं. न्यूजीलैंड बेहतर नेट रन रेट के आधार पर तीसरे, अफगानिस्तान चौथे, बांग्लादेश पांचवें और वेस्टइंडीज छठे स्थान पर है.

भारतीय टीम की बात करें तो वर्ल्ड सुपर लीग में उसने 6 मैच खेले हैं. इसमें 3 में उसे जीत और 3 में हार मिली है. पेनाल्टी ओवरों के कारण उसका एक अंक माइनस हुआ, जिसके कारण उसके 29 प्वाइंट्स हैं.