Microsoft के स्वामित्व वाली प्रोफेशनल सोशल नेटवर्क कंपनी Linkedin ने कोरोना महामारी के इस दौर में अपने कर्मचारियों को एक तोहफा देने का फैसला किया है. कंपनी अपने दुनियाभर के लगभग सभी कर्मचारियों एक हफ्ते के लिए पेड लीव देने जा रही है. इसकी शुरुआत 5 अप्रैल से होगी. कंपनी ऐसा इसलिए कर रही है ताकी उनके कर्मचारी कुछ दिन तनाव से दूर रहें और खुद को रिचार्ज कर सकें.

CNN की एक रिपोर्ट के मुताबिक, Linkedin में काम कर रहे दुनियाभर के सभी कर्मचारी 5 अप्रैल से पेड वीक ऑफ पर रहेंगे. इस वीक ऑफ के जरिए कर्मचारियों को तनाव से दूर रहने का मौका मिलेगा और वे खुद को रिचार्ज कर सकेंगे.

ये वीक ऑफ कंपनी के लगभग सभी फुल टाम 15,900 वर्कर्स को दिया जा रहा है. हाालांकि, एक कोर टीम एक हफ्ते तक काम करना जारी रखेगी. लेकिन, इन कर्मचारियों को भी बाद में पेड वीक ऑफ दिया जाएगा.

सीएनएन को दिए एक इंटरव्यू में लिंक्डइन की चीफ पीपल ऑफिसर Teuila Hanson ने कहा कि हम अपने कर्माचारियों को कुछ कीमती देना चाहते थे और हमें लगता है इस वक्त सबसे कीमती चीज समय है.

उन्होंने ये भी कहा कि चूंकि सभी कर्मचारी एक ही समय पर छुट्टी पर रहेंगे तो ऐसे में उनकी गैरमौजूदगी में ई-मेल, मीटिंग नोट्स और प्रोजेक्ट रिक्वेस्ट जैसे काम का बोझ भी नहीं बढ़ता रहेगा.

कंपनी महामारी सामने आने के बाद से लगभग एक साल से ज्यादा समय से रिमोटली काम कर रही है. साथ ही कंपनी अपने कर्मचारियों का नियमित रूप से सर्वे भी करती रहती है.