अनलॉक-4.0 (Unlock-4.0) में जहां अब लोगों की दिनचर्या स्पीड पकड़ने लगी है वहीं, अर्थव्यवस्था भी पटरी पर लौट रही है. स्टॉक मार्केट (Stock Market) में लगातार सुधार देखने को मिल रहा है. ऐसे में निवेशकों के पास फिर से शेयर मार्केट से कमाई करने के अवसर खुल रहे हैं.

ज़ी बिजनेस के मैनेजिंग एडिटर अनिल सिंघवी अपनी रिसर्च टीम और मार्केट एक्सपर्ट के साथ अपने दर्शक और पाठकों के लिए स्टॉक मार्केट से कमाई के लिए ऐसे स्टॉक चुनकर लाते हैं जहां आपको अच्छे रिटर्न के मौके मिलते हैं.

आज स्टॉक सलाहकार और इन्वेस्टमेंट फर्म मानस जायसवाल तकनीकी अनुसंधान समूह (Manas Jaiswal Technical Research Group) के प्रमुख मानस जायसवाल शॉर्ट, मिड और लॉन्ग टर्म के निवेश के लिए तीन स्टॉक चुनकर लाए हैं.

लॉन्ग टर्म के लिए Mastek में करें निवेश
अगर आप लंबे समय के लिए निवेश करना चाहते हैं तो  मास्टेक (Mastek) एक शानदार स्टॉक है. मास्टेक डिजिटल सर्विस मुहैया कराने वाली कंपनी है. यह खासतौर से डिजिटल सेफ्टी के सेक्टर में काम करती है. इसका कारोबार अमेरिका, ब्रिटेन, मध्य एशिया समेत दुनिया के कई देशों में फैला हुआ है.

इसमें पिछले 3-4 महीने में एक बड़ी रैली देखने को मिली थी. उस समय यह स्टॉक 200 से सीधा 650 के स्तर पर पहुंच गया था. इस समय Mastek का स्टॉक 719 रुपये के स्तर पर चल रहा है. जल्दी ही इसमें बदलाव देखने को मिलेगा.

इसलिए स्टॉक को अपने पोर्टफोलियो में शामिल किया जा सकता है. 860 रुपये का टारगेट लेते हुए इसकी खरीदारी की जा सकती है. 650 रुपये का स्टॉप लॉस लगाकर चलें. मार्केट एक्सपर्ट बताते हैं कि 8-10 महीने में यह स्टॉक 860 के स्तर को छू जाएगा.

Strides Pharma में करें निवेश
इस स्टॉक में पिछले 2 साल से 525 का लेवल देखने को मिल रहा था. पिछले दिनों इस स्टॉक ने ये लेवल ब्रेक करके अच्छी छलांग मारी है. इस समय Strides Pharma का शेयर 620 रुपये के आसपास ट्रेड कर रहा है.

मानस जायसवाल कहते हैं कि Strides Pharma एक ऐसा स्टॉक है कि जब भी इसमें गिरावट देखने को मिले, फौरन इसकी खरीदारी कर लेनी चाहिए.

मानस इस स्टॉक को 700 रुपये का टारगेट लेकर खरीदने की सलाह दे रहे हैं. 580 रुपये का स्टॉप लॉस लगाकर चलें. 700 रुपये का टारगेट अगले 2 हफ्ते के भीतर हासिल कर लिया जाएगा.

एक महीने पहले 3 अगस्त को Strides Pharma का स्टॉक 455 रुपये के आसपास कारोबार कर रहा था. एक महीने में ही यह चढ़कर 620 के स्तर पर आ गया.