‘भाबी जी घर पर हैं’ से अलविदा कह चुकीं सौम्या टंडन इन दिनों घर में जमकर एन्जॉय कर रही हैं। इस दौरान अपने फैंस से जुड़े रहने के लिए अभिनेत्री ने एक ऑनलाइन सीरीज खासकर महिलाओं के लिए शुरू की है। इस सीरीज का नाम ‘सौम्यवार’ है। इस सीरीज के जरिए वो इंस्टाग्राम अकाउंट पर वीडियो शेयर करेंगी और ब्यूटी से जुड़े कुछ घरेलू नुस्खे शेयर करेंगे। इस कड़ी में सौम्या टंडन यानी कि आपकी गोरी मेम ने एक वीडियो शेयर किया है। ये वीडियो डल पड़ रही स्किन और लूज स्किन को टाइट करके चेहरे को चमकदार बनाने के लिए है।

राइस स्क्रब

एक बड़ा चम्मच राइस पाउडर
एक बड़ा चम्मच एलोवेरा जेल
बनाने की विधि- सबसे पहले एक चम्मच राइस पाउडर और एक बड़ा चम्मच एलोवेरा जेल को अच्छे से मिक्स कर लें। इस मिश्रण को ब्रश की सहायता से पूरे फेस पर लगाएं। 5 मिनट बाद हाथ से सर्कुलेशन मोशन में हाथ चलाते हुए चेहरे को धीरे धीरे स्क्रब करें। कम से कम 5 मिनट तक ऐसा करें। 15 मिनट तक पेस्ट को चेहरे पर ऐसे ही लगा रहने दें। इसके बाद ठंडे पानी से चेहरे को धो दें। हफ्ते में एक बार इस स्क्रब को जरूर लगाएं। इससे चेहरे की डल पड़ रही स्किन ठीक हो जाएगी और चेहरे पर निखार आ जाएगा।

राइस स्क्रब का फायदा

सौम्या ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें वो कह रही हैं कि राइस स्क्रब चेहरे से ब्लैकहेड्स या व्हाइट्सहेड्स होते हैं। उन लोगों को इस स्क्रब का जरूर इस्तेमाल करना चाहिए। इसके त्वचा के पोर्स में छिपी गंदगी बाहर निकल आती है।
इससे त्वचा टाइट होती है। इसके अलावा चावल में ब्लीचिंग एजेंट भी होता है। जिससे त्वचा का रंग निखर आता है।

दही और शहद का फेस पैक

एक चम्मच दही
दो छोटे चम्मच शहद के
बनाने की विधि- इन दोनों को अच्छे से मिला लें और चेहरे पर ब्रश से लगाएं। करीब 20 मिनट बाद चेहरे को पानी से धुल लें। इस फेस मास्क को हफ्ते में कम से कम दो बार जरूर लगाएं। इस बात का ध्यान रखें कि ये फेस मास्क तब जरूर लगाएं जब चेहरे पर स्क्रब करें। इसके ओपन पोर्स की समस्या खत्म हो जाएगी और चेहरे पर चमक आ जाएगी।

फायदा

त्वचा की डेड स्किन को हटाता है।
शहद से त्वचा हाइड्रेटेड और मॉइश्चराइज रहती है।