कृषि कानून के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन के किसानो द्वारा आज भारत बंद बुलाया गया tha ,वह भारत बंद अब ख़तम हो चूका है। कल दिनांक 9 दिसंबर को सरकार और किसानो बीच बैठक है। भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने बताया की केंद्रीय ग्रह मंत्री अमित शाह मंगलवार को शाम 7 बजे किसान नेताओ से मुलाकात करेंगे। यह मुलाकात तब हो रही है जब अगले दिन सुबह सर्कार और किसानो के बीच छटे दौरे की बैठक होने जारी है।

राकेश टिकैत ने यह बताया की सभी किसान अभी सिंधु बॉर्डर की ओर जा रहे हैं , इसके बाद ग्रह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने जायेंगे। इस बैठक में तकरीबन 14 -15 नेता मौजूद हो सकते हैं। उन्होंने कहा कि हम अपनी मांगों पर अभी भी अड़े हुए हैं और गृह मंत्री से उन्हीं मसलों पर बात करेंगे. किसान नेता राकेश टिकैत ने उम्मीद है कि गृह मंत्री के साथ बैठक में कुछ अच्छा निष्कर्ष निकलेगा।

किसान संगठन इससे पहले भी कई दफा मांग करते हुए सरकार के पास आये हैं कि कृषि कानून के मसले पर सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को बात करनी चाहिए. हालांकि, सरकार और किसानों के बीच होने वाली चर्चा में कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और वाणिज्य मंत्री पीयूष गोयल सरकार की ओर से आगे आकर बात कर रहे हैं।