सुप्रीम कोर्ट द्वारा विशेषज्ञ समिति को लेकर जारी विवाद के बीच आज सरकार और किसानों के बीच नौवें दौर की बातचीत चल रही है। इससे पहले 8 जनवरी को दोनों पक्षों के बीच इस मसले को लेकर वार्ता हुई जिसका कोई निर्णय नहि निकला.

देश में कृषि सुधार के लिए पारित तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलनकारी किसानों के साथ आज सरकार से 9वी बार बातचित हो रही है. केंद्र सरकार और किसान संगठनों के बीच थोड़ी देर में नौवें दौर की बातचीत जारी है. सुप्रीम कोर्ट द्वारा विशेषज्ञ समिति को लेकर जारी विवाद के बीच आज ये बैठक हो रही है. यह बैठक भी हमेशा की तरह विज्ञान भवन में हो रही है। हर किसी की इसी बैठक पर नज़र है.

दिल्ली के विज्ञान भवन में किसान नेताओं और केंद्र सरकार के बीच 9वें दौर की बैठक शुरू हो गई है. इस बैठक में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और सोमप्रकाश मौजूद हैं.

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर जल्द ही कृषि कानूनों पर किसानों के साथ बातचीत करने के लिए विज्ञान भवन पहुंचे. यहां पहुंचने से पहले कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों से बातचीत से पहले कहा कि सरकार, किसानों के आंदोलन को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश का स्वागत करती है. सरकार समिति (न्यायालय द्वारा नियुक्त) के समक्ष अपने विचार रखेगी. हम बातचीत के जरिए मुद्दे को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं.