थाईलैंड अब सभी देशों के आगंतुकों के लिए पूरी तरह से खुला है। रिपोर्टों के अनुसार, आगंतुकों को पीसीआर परीक्षण और आगमन पर अनिवार्य संगरोध से गुजरना होगा, और यात्रा वीजा के लिए भी आवेदन करना होगा।

कथित तौर पर, थाईलैंड ने पहले ही वर्क परमिट, निवासियों, या परिवार के साथ उन यात्रियों के लिए अपनी सीमाओं को फिर से खोल दिया था। अब, सरकार ने घोषणा की है कि सभी देशों के यात्री यात्रा कर सकते हैं और 60 दिनों तक चलने वाले नए ‘पर्यटक वीजा’ के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इस योजना के अनुसार, सभी देशों के अंतर्राष्ट्रीय आगंतुकों को 60 दिनों तक रहने की आवश्यकता होगी; हालाँकि, उन्हें आगमन पर qu वैकल्पिक राज्य संगरोध ’होटल में 14 दिनों के लिए आत्म-पृथक करने की आवश्यकता होगी।
जो लोग थाईलैंड में अधिक समय तक रहना चाहते हैं, वे visa विशेष पर्यटक वीजा ’के लिए आवेदन कर सकते हैं, जो चीन, ऑस्ट्रेलिया और वियतनाम जैसे countries कम जोखिम वाले’ देशों से आने वाले लोगों के लिए भी उपलब्ध होंगे। इस विशेष पर्यटक वीजा के अनुसार, पर्यटकों को 90 दिनों तक रहने की अनुमति होगी, जिसे दो बार बढ़ाया जा सकता है, यानी अधिकतम नौ महीने तक।

देश में आने वाले सभी लोगों को आने के 72 घंटे के भीतर एक नकारात्मक परीक्षा परिणाम देने की आवश्यकता होगी, साथ ही एक बार परीक्षण करने के बाद वे उतर जाएंगे। यदि कोई भी यात्री सकारात्मक परीक्षण करता है, तो उन्हें राज्य के अस्पताल में 14 दिनों के लिए संगरोध से गुजरना होगा। यात्रा और चिकित्सा बीमा के साक्ष्य प्रदान करने के लिए भी आवश्यक होना चाहिए जो आपके प्रवास की कम से कम अवधि के लिए COVID -19 को कवर करेगा।

कथित तौर पर, इन दोनों वीजा योजनाओं का लक्ष्य थाईलैंड के पर्यटन उद्योग को पुनर्जीवित करना है, जो देश के सकल घरेलू उत्पाद का लगभग 20 प्रतिशत योगदान देता है।