तीसरे टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को 317 रनों से हरा दिया है. इंग्लैंड की पूरी टीम दूसरी पारी में 164 रनों पर आउट हो गई. भारत की ओर से अक्षर पटेल ने गजब की गेंदबाजी की और 5 विकेट लेने में सफल रहे. भारत का इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट में रनों के हिसाब से यह सबसे बड़ी जीत है. भारत की ओर से अश्विन ने 3 और कुलदीप को 2 विकेट मिला. बता दें कि अश्विन ने टेस्ट मैच में शानदार परफॉर्मेंस किया. भारत की दूसरी पारी में उन्होंने बल्लेबाजी के दौरान शतक जमाया और 104 रन बनाने में सफल रहे. वहीं. इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान 5 विकेट भी लेने में सफल रहे थे. इस जीत के साथ ही 4 टेस्ट मैचों की सीरीज अब 1-1 की बराबरी पर पहुंच गया है.

इससे पहले दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन के पहले सेशन में अश्विन ने अपनी फिरकी का कमाल दिखाया. उन्होंने पहले लॉरेंस को पंत के हाथों स्टंप करवाकर इंग्लैंड को चौथा झटका दिया को वहीं बेन स्टोक्स को स्लिप में कोहली के हाथों कैच कराकर इंग्लैंड को पांचवां झटका दिया है. लॉरेंस 26 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं स्टोक्स केवल 8 रन ही बना पाए हैं. 90 रन के स्कोर पर इंग्लैंड को पांचवां झटका लगा तो वहीं 110 रन पर छठी सफलता भारत को मिली. 116 रन के योग पर इंग्लैंड का 7वां विकेट गिरा. इंग्लैंड को 8वां झटका जो रूट के रूप में 116 रन पर लगा. इंग्लैंड का 9वां विकेट 126 और आखिरी विकेट 164 रन पर गिरा. आखिरी समय में मोईन अली ने ताबड़तोड़ड बल्लेबाजी, मोइन ने 18 गेंद पर 43 रन बनाए जिसमें 5 छक्के शामिल रहे. अली को कुलदीप यादव ने आउट किया.

चौथे दिन अश्विन ने अपने ओवर की पहली ही गेंद पर लॉरेंस को आउट कर इंग्लैंड को तगड़ा झटका दिया. भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 482 रनों का लक्ष्य दिया है जिसके जवाब में इंग्लैंड ने तीसरे दिन के खेल खत्म होने तक 3 विेकट पर 53 रन बना लिए थे. अश्विन टर्निंग पिच पर लाजवाब गेंदबाजी कर रहे हैं. अश्विन ने भारत की दूसरी पारी में शतक भी जमाया और साथ ही गेंदबाजी से 3 विकेट लेने में सफल रहे.