तमिल एक्टर विवेक (Tamil actor Vivek)  को उनके परिवार के सदस्य सुबह 11 बजे बेहोशी की हालत में अस्पताल लेकर पहुंचे थे और एडमिट होने के फौरन बाद एंजियोप्लास्टी और स्टंट डालने की प्रक्रिया को अपनाया गया क्योंकि हार्ट की एक नस पूरी तरह ब्लॉक थी.

नई दिल्ली: लोकप्रिय तमिल एक्टर विवेक (Tamil actor Vivek) का चेन्नई के एक अस्पताल में शनिवार की सुबह निधन हो गया है. विवेक के निधन के मामले में अस्पताल की तरफ से जारी मेडिकल बुलेटिन में जानकारी दी गई है कि तड़के सुबह 4:35 बजे एक्टर का निधन हो गया. एक दिन पहले शुक्रवार को उन्हें सीने में दर्द की शिकायत के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था. विवेक के निधन की खबर के चलते पूरी इंडस्ट्री में शोक की लहर है.

बेहोशी की हालत में हुए थे भर्ती

आपको बता दें कि बीते दिन शुक्रवार को अचेत यानी बेहोशे होने पर विवेक को चेन्नई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बताया गया था कि 59 वर्षीय कॉमेडियन विवेक (Vivek) ने गुरुवार को कोविड 19 का टीका लगवाया था.

हार्ट में ब्लॉकेज

बता दें कि बीते दिन जो जानकारी सामने आई थी उसमें बताया गया था कि हार्ट की एक नस में 100 प्रतिशत ब्लॉकेज के कारण लोकप्रिय तमिल एक्टर को दिल का दौरा पड़ा और उनकी हालत फिलहाल गंभीर हो गई. उनका इलाज कर रहे चिकित्सकों ने कहा था कि उन्हें एक्स्ट्राकोरपोरल मेंब्रेन ऑक्सीजिनेशन (ईसीएमओ) पर रखा गया है जिससे एक कृत्रिम फेफड़े से रक्त वाहिकाओं में रक्त का संचार हो सके. ईसीएमओ मरीज के शरीर के बाहर से हृदय-फेफड़े का काम करती है. अस्पताल के उपाध्यक्ष डॉ. राजू शिवासेमी ने कहा था कि अगले 24 घंटों तक 59 वर्षीय हास्य एक्टर की सेहत पर नजर रखी जाएगी और उनकी अचानक बिगड़ी तबीयत का बृहस्पतिवार को उन्हें लगाए गए कोवैक्सीन टीके से कोई लेना-देना नहीं है.

कई लोगों ने साथ में लगवाया था टीका

एक्टर ने गुरुवार को ओमांडूरार सरकारी अस्पताल में टीका लगवाया था. वहां कल 830 और लोगों को भी टीका लगा था. विवेक को उनके परिवार के सदस्य सुबह 11 बजे बेहोशी की हालत में अस्पताल लेकर पहुंचे थे और एडमिट होने के फौरन बाद एंजियोप्लास्टी और स्टंट डालने की प्रक्रिया को अपनाया गया क्योंकि हार्ट की एक नस पूरी तरह ब्लॉक थी.

बड़े एक्टर्स के साथ कर चुके हैं कई फिल्में

पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित विवेक ने रजनीकांत, विजय और अजित कुमार समेत कई बड़े तमिल अदाकारों के साथ काम किया है. वह कुछ फिल्मों में मुख्य कलाकार के तौर पर भी नजर आए और पर्यावरण के प्रति जागरुकता फैलाने में भी वह सक्रिय रहे हैं.