यूं तो सुशांत सिंह राजपूत को याद करने के लिए किसी खास मौके की जरूरत नहीं। सुशांत तो जैसे हर वक्त हर दिल में बसते हैं। आज उनके बारे में बातें इसलिए जरूरी है क्योंकि जिन्हें वह अपना मेंटॉर मानते थे आज उनका जन्मदिन है। जी हां, सुशांत खुद ये बातें अक्सर कहा करते थे कि वह बॉलिवुड में यदि किसी के फैन हैं तो वह कोई और नहीं बल्कि शाहरुख खान हैं। शाहरुख खान की ऐक्टिंग का पागलपन उनकी पर्सनल लाइफ पर भी खूब दिखा करता, जिसका एक वीडियो उन्होंने अपने फेसबुक पर भी शेयर किया था।

अपने चाहने वाले के दिलों में बसने वाले सुशांत सिंह राजपूत के दिल में शाहरुख खान बसते थे। शाहरुख खान ने अप्रैल 2017 में एक वीडियो पोस्ट किया था, जो उनके दुबई ट्रिप का है। इस वीडियो में यू तो ट्रिप की कई खूबसूरत झलकियां हैं, लेकिन उनकी एक झलक पर शाहरुख खान का कॉमेंट नजर आ रहा है।

इस वीडियो में सुशांत ड्राइविंग सीट पर साथ बैठे शख्स से गाड़ी से नीचे उतरने की जिद करते हैं और कहते हैं – आप नीचे उतरो, मैं शाहरुख खान बनना चाहता हूं। इसके बाद सुशांत शाहरुख का सिग्नेचर पोज़ देते नजर आ रहे, जिसमें दोनों बाजुओं को उठाए दिख रहे हैं। इस पोज़ पर सुशांत ने खुद लिखा था- शाहरुख। शाहरुख खान के इस पोज़ के लिए मैंने 4 रीटेक लिए, फिर भी उनके जैसा न कर सका। इसपर शाहरुख खान ने जवाब भी दिया और लिखा, ‘बाल, हाथों वाले पोज़ सब परफेक्ट है। 10/10 और शानदार है।’

सुशांत ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘जब मैंने शाहरुख खान की फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे देखी तो मैं बस उनके किरदार राज की तरह बनना चाहता था। राज पॉप्युलर लड़का था, जिसपर लड़कियां फिदा होती थीं, लेकिन उसे सिर्फ एक ही लड़की से प्यार हुआ। वह अमीरजादा लड़का, जिसे पढ़ाई में मन नहीं लगता, लेकिन इसके बावजूद उसके पापा को उसपर गर्व है और उससे प्यार करता है और उसे यूरोप वकेशन पर भेजता है। हालांकि राज अपने प्यार को उस फैमिली से अपनी तरफ नहीं खींच पाता है। यह उस तरह का लड़का था जिसपर मेरी मां को भी बड़ा गर्व होता और मुझे भी। इसलिए मैं कहता हूं कि शाहरुख खान ने मुझे बहुत प्रभावित किया है।’

इसके अलावा सुशांत शाहरुख खान की फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’, ‘कभी खुशी कभी ग़म’, जैसी फिल्मों को देखकर भी खूब प्रभावित हुए और आखिरकार इंजीनियरिंग की पढ़ाई और एग्ज़ाम छोड़कर अपना सामान बांधा और ऐक्टिंग का ख्वाब लेकर मुंबई की ओर रवाना हो गए।

सुशांत आज भले हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन वह फैन्स के बीच हमेशा रहेंगे। उनके चाहने वाले उन्हें अपने दिलों के अंदर रखते हैं। बता दें कि बीते 14 जून को सुशांत अपने बांद्रा वाले घर में मृत पाए गए। उनकी मौत की वजह का पता लगाने के लिए सीबीआई टीम अब तक जांच में जुटी है।