इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने होने वाली पांच मैचों की टी20 श्रृंखला के लिये युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव और राहुल तेवतिया को शनिवार को पहली बार भारतीय टीम में चुना गया. इन खिलाड़ियों को इंडियन प्रीमियर लीग में अपने शानदार प्रदर्शन का पुरस्कार मिला. वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत, आल राउंडर अक्षर पटेल और तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की भी वापसी हुई है. चयनकर्ताओं ने विश्व कप वर्ष में नये चेहरों जैसे किशन, यादव और तेवतिया को आजमाने के उद्देश्य से 12 मार्च से अहमदाबाद में शुरू होने वाली सीरीज के लिये 19 सदस्यीय टीम का चयन किया.

इन खिलाड़ियों को टी-20 टीम में जगह मिलने के बाद सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने ट्वीट कर सभी को बधाई दी है और साथ ही कुछ ऐसी बातें लिखी है जिससे इन खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ेगा. तेंदुलकर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘सूर्यकुमार, इशान, तेवतिया आप सभी को बधाई, इंडिया के लिए खेलना किसी भी क्रिकेटर के लिए सर्वोच्च सम्मान है. आप सभी को जबरदस्त सफलता मिले.’

बायें हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव, संजू सैमसन और मनीष पांडे को टीम से बाहर किया गया है जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है. मोहम्मद शमी और रविंद्र जडेजा अब भी चोटों से उबर रहे हैं जो उन्हें आस्ट्रेलियाई दौरे पर लगी थी. आस्ट्रेलिया में टेस्ट में शानदार प्रदर्शन के बाद पंत की टीम में वापसी हुई है और उनकी अच्छी फार्म इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू श्रृंखला में भी जारी है। भुवनेश्वर ने आईपीएल में लगी हैमस्ट्रिंग चोट से उबरने के बाद टीम में वापसी की है। वह हाल में सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में उत्तर प्रदेश के लिये खेले थे.