ब्रिटेन में सबवे के ग्राहकों को फिशिंग हमले के हिस्से के रूप में घोटाले के ईमेल मिल रहे हैं।

उपयोगकर्ताओं को ईमेल के बारे में शिकायत करने के लिए सोशल मीडिया पर ले जाया गया, जो फास्ट-फूड चेन से ऑर्डर की पुष्टि होने का दावा करते हैं और इसमें मैलवेयर के लिंक होते हैं।

ईमेल पीड़ितों के नामों का भी उपयोग करते हैं, और श्रृंखला की सबकार्ड वफादारी योजना से आते हैं।

सबवे ने यह नहीं बताया है कि उसके डेटाबेस से समझौता किया गया है या घोटाले का स्रोत क्या है।

लेकिन फर्म ने स्वीकार किया है कि एक समस्या है।

कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा: “हम अपने ईमेल सिस्टम में कुछ व्यवधान से अवगत हैं और समझते हैं कि हमारे कुछ मेहमानों को एक अनधिकृत ईमेल प्राप्त हुआ है।”

इसने किसी भी असुविधा के लिए माफी मांगी और लोगों को ईमेल हटाने की सलाह दी।

सैंडविच बीमा (sandwich insurance )
समस्या पहले कंप्यूटर सुरक्षा समाचार साइट ब्लेपिंग कंप्यूटर द्वारा बताई गई थी, जिसमें कहा गया था कि उसे मैलवेयर का एक रूप मिला है, जिसे दुर्भावनापूर्ण लिंक में ट्रिकबोट कहा जाता है जो ईमेल उपयोगकर्ताओं को क्लिक करने के लिए प्रोत्साहित करता है।

ट्रिकबोट को संक्रमित कंप्यूटर से व्यक्तिगत जानकारी चोरी करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, और अन्य वायरस और रैनसमवेयर भी स्थापित कर सकते हैं।

माना जाता है कि नकली दस्तावेजों के ईमेल लिंक की पुष्टि की जानी चाहिए – सैंडविच के लिए बीमा दस्तावेज सहित, यह सुझाव देते हुए कि हमले को एक मौजूदा घोटाले से फिर से तैयार किया गया था।

ब्लीडिंग कंप्यूटर की रिपोर्ट है कि इन दस्तावेजों में एक एक्सेल स्प्रेडशीट डाउनलोड शामिल है, जो उपयोगकर्ताओं को वायरस को स्थापित करने वाली अतिरिक्त सुविधाओं को सक्षम करने के लिए कहता है।

यह स्पष्ट नहीं है कि हमलावर ने ग्राहकों के विवरण को कैसे एक्सेस किया।

ऑनलाइन, कुछ प्राप्तकर्ताओं ने दावा किया कि हमला ईमेल उस पते से आया है जिसे कंपनी आमतौर पर उपयोग करती है