SSB Odisha Recruitment 2020, Govt Job Vacancy: स्टेट सेलेक्शन बोर्ड (SSB), ओडिशा ने जूनियर असिस्टेंट और जूनियर स्टेनोग्राफर के 136 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाकर 31 अगस्त कर दी गई है. जारी पदों पर बैचलर डिग्री के साथ निर्धारित योग्यता रखने वाले उम्मीदवार आवेदन के पात्र होंगे.SSB Odisha Junior Assistant Recruitment 2020: स्टेट सेलेक्शन बोर्ड (SSB), ओडिशा ने जूनियर असिस्टेंट और जूनियर स्टेनोग्राफर के 136 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इन पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाकर 31 अगस्त कर दी गई है. जारी पदों पर बैचलर डिग्री के साथ निर्धारित योग्यता रखने वाले उम्मीदवार आवेदन के पात्र होंगे. इन पदों पर अधिकतम 32 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार एसएसबी ओडिशा की आधिकारिक वेबसाइट www.ssbodisha.nic.in पर जाकर आवेदन करें.

I. पद- जूनियर असिस्टेंट

पदों की संख्या- 125

शैक्षणिक योग्यता: किसी भी विषय में बैचलर डिग्री के साथ कंप्यूटर एप्लीकेशन में डिप्लोमा

II. पद- जूनियर स्टेनोग्राफर

पदों की संख्या- 11

शैक्षणिक योग्यता: किसी भी विषय में बैचलर डिग्री के साथ कंप्यूटर एप्लीकेशन में डिप्लोमा और 80 शब्द/मिनट से स्टेनोग्राफी में स्पीड

आयु सीमा: इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम 32 वर्ष होनी चाहिए. आयु सीमा की गणना 1 मार्च 2020 से की जाएगी.

महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ होने की तिथि- 01 जून 2020

ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि- 31 अगस्त 2020

आवेदन शुल्क: सामान्य/ ओबीसी वर्ग को आवेदन शुल्क के तौर पर 1,000 रुपये जमा करने होंगे, जबकि एससी, एसटी, पीडब्ल्यू वर्ग को 500 रुपये देने होंगे. शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, नेट बैंकिंग या ऑफलान ई-चालान के माध्यम से करना होगा.

आवेदन और चयन प्रक्रिया: जारी पदों के लिए आवेदन ऑनलाइन सबमिट करने होंगे. उम्मीदवार संबंधित वेबसाइट www.ssbodisha.nic.in पर जाकर दिए गए दिशा-निर्देशों के अनुसार आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं. इन पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और स्कील टेस्ट से किया जाएगा

.वेतनमान- इन पदों के लिए वेतनाम के तौर पर 8,880 रुपये दिए जाने का प्रावधान है.