spotify ने अपने दो सब्सक्रिप्शन को भारत में अपडेट किया है। Spotify प्रीमियम डेली और वीकली प्लान्स के प्राइस घटाए गए है। और अब उन्हें ‘premium mini’ कहा जाएगा।
बदले गए Spotify Premium Mini प्लान्स की कीमत अब एक दिन के लिए सब्सक्रिप्शन 7 रुपये और एक हफ्ते के लिए 25 रुपये किये गए है . पहले इन प्लान्स की कीमत क्रमश: 13 रुपये और 39 रुपये थी। इन प्लान्स का उपयोग केवल Spotify मोबाइल ऐप पर ही किया जा सकता है और इसमें डिवाइस की लिमिट भी एक ही रहेगी।
इन प्लान में यूजर को एड फ्री एक्सेस मिलेगा। हलाकि इसमें एक डिवाइस में डाउनलोड करने की लिमिट 30 है। साथ ही स्पॉटिफाई प्रीमियम मिनी प्लान्स में मैक्जिमम ऑडियो क्वालिटी 160 kbps की मिलेगी। यही क्वालिटी ऐप फ्री ऐड सपोर्टेड वर्जन में भी मिलती है।
एक खबर ये भी है की अगर प्रीमियम ख़तम हो जाएगा तो डाउनलोड करे सांग भी अपने आप रिमूव हो जाएंगे जिसके बजे से यूजर को सरे सांग फिर से डाउनलोड करने होंगे।
spotify के सरे नए प्रीमियम मिनी प्लान spotify में लाइव है। Spotify के पास ज्यादा फायदों के साथ दूसरे प्रीमियम प्लान्स भी हैं। Spotify Individual प्लान की कीमत एक महीने के लिए 119 रुपये और एक साल के लिए 1,428 रुपये है।
कंपनी द्वारा फिलहाल ईयरली प्लान 999 रुपये में उपलब्ध किया जा रहा है। ये ऑफर एक ऑफर के तहत दिया जा रहा है, जोकि 31 दिसंबर, 2020 को खत्म हो जाएगा। Spotify के पास Duo plan भी है, जिसकी एक महीने की कीमत दो अकाउंट्स के लिए 149 रुपये है।