क्लबहाउस की पॉपुलैरिटी ने टेक कंपनियों को अपने यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर बनाए रखने के लिए अपने नए अल्टरनेटिव के साथ आने के लिए मजबूर कर दिया है. ट्विटर ने एंड्रॉयड और आईओएस पर क्लबहाउस प्रतिद्वंद्वी के तौर पर खुद के ट्विटर स्पेसेज को पेश किया. अब माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म स्पेसेज का डेस्कटॉप वर्जन लाने के लिए तैयार है. द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार ट्विटर, स्पेसज के लिए एक वेब वर्जन पर काम कर रहा है. ट्विटर यह टेस्ट कर रहा है कि डेस्कटॉप पर फीचर कैसा दिखेगा.

ट्विटर स्पेसेज के एक डेवलपर ने कुछ डिजाइन भी पोस्ट किए कि स्पेसेज वेब पर कैसे दिख सकता है. शेयर किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, वेब के लिए ट्विटर स्पेसेज कार्ड वैसा ही दिखेगा जैसा कि यह मोबाइल पर दिखता है. इसमें होस्ट, स्पीकर्स, श्रोताओं सहित प्रतिभागियों की लिस्ट होगी और ‘जॉइन द स्पेस ‘ का ऑप्शन भी होगा. यह भी उम्मीद की जा रही है कि वेब के लिए ट्विटर स्पेसेज ठीक उसी तरह से काम करेगा जैसे वह मोबाइल पर करता है.

ट्विटर स्पेसेज में हैं कई फीचर

ट्विटर स्पेसेज रियल टाइम ऑडियो कन्वर्सेशन, रिएक्शन, इमोजीस, ट्वीट्स शेयर करने की क्षमता, ऑटोमैटिक कैप्शन अर्ली वर्जन और बहुत कुछ ऑफर करता है. इसके अलावा स्पेसेज पब्लिक है और उस यूजर्स की टाइमलाइन के टॉप पर फ्लीटलाइन में दिखाई देता हैं जो किसी ऐसे यूजर को फॉलो कर करता है जिसने स्पेस क्रिएट किया है. हालाँकि स्पेस केवल उसी समय तक रहते है जब तक वे ऑपन होता है. एक बार क्लॉज होने के बाद वे ट्विटर पर पब्लिकली एवलेवल नहीं होता है.

होस्ट सहित 11 लोगों को बोलने की अनुमति

स्पेसेज लाइव है और जो कोई भी ट्विटर पर है, वह सुनने के लिए जॉइन कर सकता है. इसके साथ ही शेयर किए गए लिंक के जरिए जुड़े होस्ट सहित केवल 11 लोग ही बोलने की अनुमति होती है.