जापानी मल्टीनेशनल कंपनी सोनी कॉर्पोरेशन 14 अप्रैल को अपने Xperia फोन का लेटेस्ट मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. द वर्ज के अनुसार, सोनी ने घोषणा की है कि अपकमिंग एक्सपीरिया इवेंट 14 अप्रैल होगा. यह न्यूज एक्सपीरिया यूट्यूब चैनल के बैनर से मिली है, जिससे यह पता चलता है कि भारतीय समय के अनुसार यह इवेंट 14 अप्रैल को 1 बजे से शुरू होगा.

बैनर में हालांकि इस बात की जानकारी नहीं दी गई कि कौनसा मॉडल लॉन्च किया जाएगा. लेकिन लीक्स के अनुसार Xperia 1 III और Xperia Compact को लॉन्च किया जा सकता है. Xperia Compact को iPhone 12 Mini को टक्कर देने के लिए बाजार में उतारा जाएगा और यह iPhone 12 Mini का एक एंड्रायड बेस्ड विकल्प हो सकता है. इसमें बेहतरीन क्वालिटी का कैमरा दिया जा सकता है.

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार Xperia 5 और Xperia 10 के नए फॉर्म को नोटिस करने के भी रूमर हैं. रूमर्स के अनुसार Xperia 1 series के स्मार्टफोन लॉन्च किए जा सकते हैं.

Xperia 1 III में ये हो सकते हैं फीचर्स

रिपोर्टों से पता चलता है कि Xperia 1 III में पेरिस्कोप जूम लेंस होगा. यह Snapdragon 888 प्रोसेसर के साथ आ सकता है. इसमें 120Hz रिफ्रेश रेट वाली स्क्रीन हो सकती है. इसके साथ ही यह 12 जीबी रैम और 5G स्पोर्ट के साथ आ सकता है. रूमर्स से यह भी संकेत मिलता है कि नए मॉडल में 5.5-इंच का डिस्प्ले होगी, जो कि iPhone Mini से थोड़ा सी बड़ी है.

iPhone 12 mini को मिल सकती है टक्कर

Xperia से iPhone 12 mini को टक्कर मिल सकती है. iPhone 12 mini 5.4 और 6.1 इंच स्क्रीन साइज वाले वेरिएंट हैं. इसमें सुपर रेटिना XDR डिस्प्ले है. एप्पल ने दावा किया है कि यह अब तक का सबसे टिकाऊ और सर्वश्रेष्ठ स्क्रीन है. iPhone 12 में ड्यूल कैमरा है. IPhone 12 सिरेमिक शील्ड लगा है जो उसे मजबूत बनाता है. 12MP अल्ट्रा वाइड कैमरा और 12MP वाइड एंगल लैंस से लैस है.. भारत में iPhone 12 Mini के 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 69,990 रुपये है, जबकि इसके 128 जीबी स्टोरेज मॉडल की कीमत 74,900 रुपये और टॉप-एंड 256 जीबी स्टोरेज ऑप्शन की कीमत 84,900 रुपये है.