कंधे की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी दो मैच और इंडियन प्रीमियर लीग से बाहर होने वाले भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की सर्जरी आठ अप्रैल को होगी.

कंधे की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के आखिरी दो मैच और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से बाहर होने वाले भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की सर्जरी 8 अप्रैल को होगी. यह 26 साल का खिलाड़ी पुणे में 23 मार्च को खेले गये पहले वनडे में जॉनी बेयरस्टो के शॉट को डाइव लगाकर रोकने के प्रयास में चोटिल हुआ था. चोटिल होने के बाद वह काफी दर्द में दिखे और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा.

इस मामले की जानकारी रखने वाले एक सूत्र ने पीटीआई से कहा, ‘श्रेयस (अय्यर) के चोटिल कंधे का 8 अप्रैल को ऑपरेशन होगा.’ अय्यर लगभग चार महीने तक खेल से दूर रहेंगे. उन्होंने इंग्लैंड की काउंटी टीम लंकाशायर की तरफ से वनडे टूर्नामेंट खेलने का करार किया था. चोट के कारण 23 जुलाई से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में अब उनकी भागीदारी की संभावना कम है.

अय्यर ने पिछले सप्ताह ट्वीट किया था, ‘वे कहते हैं, जितनी बड़ी निराशा होगी, वापसी उतनी ही मजबूत होगी. मैं जल्द ही वापसी करूंगा.’ उन्होंने कहा, ‘मैं आपके संदेशों को पढ़ रहा हूं. आपके प्यार और समर्थन से अभिभूत हूं. दिल की गहराई से आप सब का शुक्रिया.’

अय्यर की अगुआई में दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम आईपीएल के पिछले सत्र में फाइनल में पहुंची थी. 9 अप्रैल से शुरू होने वाले आगामी सत्र के लिए ऋषभ पंत को टीम का कप्तान बनाया गया है.