• अमेरिकी लेग्जिंगटन टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में 16 साल की कोको गॉफ ने ओन्स जबेउर को हराया
  • वर्ल्ड नंबर-9 सेरेना विलियम्स को दुनिया की नंबर- शेल्बी रोजर ने 1-6, 6-4, 7-6 से हराया
  • कोरोनावायरस के बीच अमेरिका में खेले जा रहे टेनिस टूर्नामेंट लेग्जिंगटन के महिला सिंगल्स में शनिवार को बड़ा उलटफेर हुआ। वर्ल्ड नंबर-116 अमेरिका की शेल्बी रोजर ने हमवतन दुनिया की नंबर-9 प्लेयर सेरेना विलियम्स को शिकस्त दी। सेरेना 8 साल में पहली बार टॉप-100 रैंकिंग से बाहर की खिलाड़ी से हारी हैं। इसी के साथ शेल्बी सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं।

    शेल्बी ने 2 घंटे 7 मिनट तक चले मुकाबले में सेरेना को 1-6, 6-4, 7-6 (5) से हराया। उन्होंने करियर में तीसरी बार टॉप-10 प्लेयर्स को हराया है। अब शेल्बी का सेमीफाइनल मुकाबला स्पेन की जिल टाईक्मन से होगा।

    गॉफ का सेमीफाइनल ब्रेडी के साथ
    वहीं, दूसरी ओर 16 साल की कोको गॉफ ने भी सेमीफाइनल में जगह बना ली है। उन्होंने क्वार्टरफाइनल में ट्यूनेसिया की ओन्स जबेउर को 4-6, 6-4, 6-1 से हराया। वर्ल्ड रैंकिंग में नंबर-53 अमेरिकी गॉफ का मुकाबला अब हमवतन और वर्ल्ड नंबर-49 जेनिफर ब्रेडी के साथ होगा।

    सेरेना सर्विस से पॉइंट लेने में माहिर
    23 बार की ग्रैंड स्लैम चैम्पियन सेरेना ने कहा कि मुझे और बेहतर खेलना होगा। वहीं, शेल्बी ने कहा, ‘‘मेरे लिए सबसे जरूरी था कि मैं कोर्ट पर जीत की सोच के साथ जाऊं। मैं अपनी सर्विस गेम का अच्छे से इस्तेमाल करना चाहती थी, क्योंकि सेरेना इसमें माहिर हैं। वे जब चाहें तब सर्विस से पॉइंट ले सकती हैं।’’