फरवरी के दूसरे सप्ताह में 59 साल बाद एक बेहद अजब संयोग बनने जा रहा है. दरअसल, 9 फरवरी यानी आज रात तकरीबन साढ़े आठ बजे चंद्रमा मकर राशि में प्रवेश करेगा. मकर राशि में सूर्य, बुध, गुरु, शुक्र और शनि पहले से विराजमान हैं. ऐसे में चंद्रमा की उपस्थिति से मकर राशि में षटग्रही योग बन जाएगा. ज्योतिषविद करिश्मा कौशिक का कहना है कि 6 ग्रहों का ये अद्भुत संयोग सभी राशियों को अच्छे-बुरे परिणाम देने वाला है.

मेष– छह ग्रहों का ये महासंयोग मेष राशि के जातकों के लिए बेहद लाभकारी रहने वाला है. नई नौकरी, नया प्रोजेक्ट, नए लोगों से भेंट या नए स्थान की यात्रा हो सकती है. पिता पक्ष से भरपूर सहयोग मिलेगा जीवन में बड़ी सफलता और अवसर मिलने के योग बनेंगे. लंबे वक्त से रुके कार्यों को गति मिलेगी.

मेष– छह ग्रहों का ये महासंयोग मेष राशि के जातकों के लिए बेहद लाभकारी रहने वाला है. नई नौकरी, नया प्रोजेक्ट, नए लोगों से भेंट या नए स्थान की यात्रा हो सकती है. पिता पक्ष से भरपूर सहयोग मिलेगा जीवन में बड़ी सफलता और अवसर मिलने के योग बनेंगे. लंबे वक्त से रुके कार्यों को गति मिलेगी.

मिथुन– मिथुन राशि के जातकों के लिए भी ग्रहों का ये महासंयोग बेहद शुभ फल देगा. रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. लाभ की संभावना बढ़ेगी. हालांकि थोड़ा संयम बरतने की भी सलाह दी जाती है. घर में शांति रहेगी. पार्टनर और परिवार के सदस्यों के साथ रिश्ते मजबूत होंगे. इस बीच कोई शुभ समाचार भी आपको मिल सकता है.

कर्क– ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, फरवरी में बन रहे इस महासंयोग से कर्क राशि के जातकों का भाग्योदय होगा. जीवन में अच्छे दिनों की दस्तक होगी. लंबे वक्त से चली आ रही परेशानियों से पिंड छूटेगा. स्वास्थ्य ठीक रहेगा. शत्रुओं की रणनीतियां बेअसर होंगी. क्रोध पर संयम रखें और वाद-विवाद में पड़ने से बचें.

सिंह– वहीं, सिंह राशि के जातकों की बात करें तो इस राशि में अपार धन लाभ के योग बनेंगे. नौकरी और व्यापार में खूब सफलता मिलेगा. भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. हालांकि प्रॉपर्टी में निवेश करने का ये सही समय नहीं है. पार्टनर के साथ रिश्ते बिगड़ सकते हैं. इसलिए थोड़ा संभलकर रहें.

कन्या– ग्रहों का ये महासंयोग कन्या राशि वालों के लिए भी बेहद शुभ रहने वाला है. जीवन में बड़ी उपलब्धि मिलने के संयोग बनेंगे. आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. अपने सपनों को पूरा करने का ये एकदम सही समय है. वैवाहिक जीवन अच्छा मोड़ ले सकता है. दुर्घटना से बचें और स्वास्थ्य का ख्याल रखें.

तुला– तुला राशि के जातकों के लिए समय मिला-जुला रहेगा. आपके द्वारा किए गए कार्य बड़ी धीमी गति से संपन्न होंगे. जल्दबाजी में किए गए कार्य नुकसान दे सकते हैं. नौकरी में बदलाव करने वाले इस बीच ज्यादा सावधान रहें. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. पिता के साथ संबंधों में सुधार आएगा.

वृश्चिक– वृश्चिक राशि वालों के लिए ये समय थोड़ा तनाव से भरा हो सकता है. सेहत का ख्याल रखें और व्यवहार में चिड़चिड़ापन न आने दें. अपने खर्चों पर कंट्रोल रखें. शेयर मार्केट या प्रॉपर्टी में निवेश से बचें और किसी अंजान व्यक्ति को उधार देने से बचें.

धनु– धनु राशि के लिए भी ये संयोग मिले-जुले परिणाम लेकर आएगा. परिवार से सहायता मिलेगी, लेकिन बाहरी लोगों से विवाद हो सकता है. तनाव और अनिद्रा की दिक्कत भी बढ़ सकती है. आर्थिक स्थिति या नया कार्य शुरू करने के लिए समय बेहतर रहेगा.

मकर– ये षटग्रही योग मकर राशि में ही बनने जा रहा है. इस राशि के जातकों का धन-कारोबार बढ़ेगा. बुद्धि और विवेक की तर्ज पर बड़ी कामयाबी हासिल करेंगे. नौकरीपेशा लोगों के लिए भी समय अच्छा रहेगा. रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे. प्रमोशन-इन्क्रिमेंट के मामले में भी सब बेहतर होगा.

कुंभ– कुंभ राशि के जातकों को थोड़ा सावधान रहने की जरूरत होगी. अधिकारी पक्ष की तरफ से तनाव बढ़ सकता है. व्यावसायिक और आर्थिक मामलों में परेशानियां घेर सकती हैं. रुपए-पैसे के मामले में बड़े फैसले से लेने से पहले शुभचिंतकों की सलाह जरूर लें.

मीन– मीन राशि के जातकों लिए भी ग्रहों का ये महासंयोग शुभ समाचार लेकर आ सकता है. परेशानियों की वजह से बढ़ता तनाव कम होगा. बच्चों का पढ़ाई में मन लगेगा. करियर पर फोकस करेंगे. खर्चों में कमी आएगी और कर्जों से मुक्ति मिलेगी.