Samsung Galaxy A72 4G स्मार्टफ़ोन में अनुमान लगाया जा रहा है की स्नैपड्रैगन 720जी प्रोसेसर हो सकता है। इस स्मार्टफोन को कथित तौर पर नए गीकबेंच लिस्टिंग में देखा गया है। जिससे पता चलता है कि स्मार्टफोन के 4G वेरिएंट में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 720जी चिपसेट होगा। एक हालिया रिपोर्ट में दावा किया गया था कि स्मार्टफोन 4जी और 5जी दोनों वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। अफवाओं से यह भी पता चला था की इस स्मार्टफोन में क्वैड रियर कैमरा भी हो सकता है, जिसमें 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर होगा। टिपस्टर द्वारा साझा किए गए इस स्मार्टफोन के कुछ पिक्स लीक हुए थे जिसमे देखा गया था की इस स्मार्टफोन में फ्लैट पंच होल भी है।

गीकबेंच पर मौजूद लिस्ट के अनुसार, मॉडल नंबर SM-A725F के साथ एक सैमसंग फोन, जिसे Galaxy A72 4G माना जा रहा है, 8 जीबी रैम और एंड्रॉयड 11 के साथ आ सकता है। फोन को सिंगल-कोर और मल्टी-कोर टेस्ट में क्रमश: 526 और 1,623 स्कोर मिला है। इसके अलावा फोन को एक क्वालकॉम प्रोसेसर के साथ लिस्ट किया गया है, जिसका नाम ‘atoll’ है। इसे क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 720जी चिपसेट के साथ जोड़ा गया है।

सैमसंग गैलेक्सी A72 4G के गीकबेंच के रिज़ल्ट Galaxy A52 4G के काफी समान हैं, जो हाल ही में स्नैपड्रैगन 720G चिपसेट के साथ बेंचमार्किंग वेबसाइट पर भी देखा गया था। गैलेक्सी A72 4G क्वाड रियर कैमरा सेटअप से लैस हो सकता है, जिसमें 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर होगा। स्मार्टफोन के कथित रेंडर भी टिपस्टर स्टीव उर्फ ​​OnLeaks द्वारा लीक किए गए थे। वे सैमसंग हैंडसेट को फ्लैट डिस्प्ले के साथ दिखाते हैं और बीच में सेल्फी कैमरा के लिए एक होल-पंच कटआउट भी। रेंडर में एक क्वाड रियर कैमरा भी देखा जा सकता है।