125 Employees Corona Positive: उत्तर प्रदेश के संभल जिले के एक फर्टिलाइजर कंपनी (Fertilizer Company) में 125 कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं, जबकि दो की मौत भी हो चुकी है.

संभल: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है और रोजाना रिकॉर्ड मामले सामने आ रहे हैं. खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ संक्रमित होने के बाद आइसोलेशन में रहकर ही बिगड़े हालात को संभालने के लिए अफसरों की टीम के साथ लगातार बैठकें कर रहे हैं. इस बीच संभल जिले के एक फर्टिलाइजर कंपनी में 125 कर्मचारी संक्रमित पाए गए हैं, जबकि दो की मौत भी हो चुकी है.

10 दिन पहले आया था संक्रमण का पहला मामला

संभल की यारा फर्टिलाइजर कंपनी (Yara Fertilizer Company) में 10 दिन पहले एक कर्मचारी की जांच की गई तो उसे कोरोना संक्रमण होने की बात सामने आई थी. इसके बाद कंपनी ने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों की कोरोना जांच कराने का सिलसिला शुरू किया.

कुछ कर्मचारियों की रिपोर्ट अभी आनी बाकी

जांच से पता चला कि कंपनी में बड़े पैमाने पर कोरोना का संक्रमण फैला हुआ है और अब तक आई रिपोर्ट में 125 कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं. इसके बाद एक कर्मचारी की अपनी जान गंवा चुका है, जबकि दूसरे कर्मचारी के परिवार में एक महिला की मौत हो चुकी है. यारा फर्टिलाइजर से जुड़े कुछ कर्मचारियों की जांच रिपोर्ट अभी आनी बाकी है.

उत्तर प्रदेश में कोरोना के हालात

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 28287 नए केस आए हैं, जबकि 167 लोगों की मौत हुई. राज्य में अबतक कुल 8 लाख 79 हजार 831 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि कोरोना से कुल 9997 लोगों की जान जा चुकी है. उत्तर प्रदेश में कोविड-19 (Covid-19) के सक्रिय मामलों की संख्या 208523 है.