आईपीएल 2021 के 17वें मुकाबले में पंजाब किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 9 विकेट से हरा दिया. मुंबई की पांच मैचों में यह तीसरी हार है. चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मुंबई इंडियंस ने पहले खेलते हुए कप्तान रोहित शर्मा की 63 रनों की पारी की बदौलत 20 ओवर में छह विकेट पर 131 रन बनाए थे. इसके जवाब में पंजाब किंग्स ने 17.4 ओवर में सिर्फ एक विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य का पीछा कर लिया. मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने इस हार के लिए ओस को जिम्मेदार बताया है.

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने मैच के बाद कहा, “हमने कम रन बनाए. मैं अभी भी मानता हूं कि पिच बल्लेबाज़ों के लिए मुश्किल नहीं थी. आप देख सकते हैं कि पंजाब किंग्स ने कैसी बल्लेबाज़ी की और आसानी से 9 विकेट से मैच जीत लिया. हमारी बैटिंग में एपलीकेशन की कमी थी. अगर इस विकेट पर 150-160 रन होते, तो हम मैच में रहते.”

रोहित ने आगे कहा, “हमने पूरी कोशिश की. लेकिन दूसरी पारी में ओस ने अहम योगदान दिया, जिसने मैच को पूरी तरह से बदल कर रख दिया.”

गौरतलब है कि पंजाब की इस सीजन में पांच मैचों में यह दूसरी जीत है और अब उसके चार अंक हो गए हैं और वो प्वाइंट टेबल में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है. वहीं मुंबई को पांच मैचों में तीसरी हार झेलनी पड़ी है और वो चार अंकों के साथ अंक तालिका में चौथे नंबर पर है.

पंजाब की इस जीत के हीरो रहे कप्तान केएल राहुल और यूनीवर्स बॉस क्रिस गेल. राहुल ने 52 गेंदो में तीन चौको और तीन छक्कों की बदौलत नाबाद 60 रनों की शानदार पारी खेली. वहीं क्रिस गेल ने 35 गेंदो में नाबाद 43 रन बनाए. इस दौरान उनके बल्ले से पांच चौके और दो छक्के जड़े. इसके अलावा मयंक अग्रवाल ने 20 गेंदो में चार चौके और एक छक्के की बदौलत 25 रन बनाए.