गरीब लेकिन खुश हैं, लिट्टलेन्स एक करीबी परिवार हैं, जो एक अंग्रेजी ग्रामीण इलाके में शहर की हलचल से दूर रहते हैं। जैक (डेविड ओयेलोवो) एक शिल्पकार है, जो विस्तृत जहाज के लघुचित्र बनाता है, जबकि रोज (एंजेलिना जोली) एक बिंदास पत्नी और तीन आकर्षक और कुशल युवा बच्चों की मां है।

उनकी कल्पना जंगल में जंगली चलती है जहां डेविड (रीस ​​येट्स), पीटर (जॉर्डन नैश) और ऐलिस (केइरा चांस) तलवारों, क्रॉसबो के साथ खेलने और समुद्री डाकुओं के एक जहाज को बचाने का नाटक करते हैं।

लेकिन जल्द ही एक दुर्घटना परिवार को निराशा में धकेल देती है और उनकी मुसीबतें बढ़ने लगती हैं। जैक के जुआ खेलने की समस्या फिर से शुरू हो जाती है और इसलिए उसके ऋणी रहते हैं जबकि रोज़ पीने के लिए ले जाता है। पीटर और ऐलिस स्थिति का बोध कराने की कोशिश करते हुए वे क्या कर सकते हैं और कल्पना की निरंतर चमक जो उन्हें आश्चर्य की भूमि में खींच ले जाती है।

हालांकि, स्थिति केवल खराब हो जाती है, यहां तक ​​कि उनके सुविचारित वीर कृत्यों के साथ भी।
जबकि कल्पना और रूपकों की कोई कमी नहीं है, निर्देशक ब्रेंडा चैपमैन और लेखक मारिसा केट गुडहिल अपनी कहानी को और अधिक विनम्र तरीके से बताने के लिए चुनते हैं, लगभग सुस्त होने की ओर।

पीटर पैन और एलिस इन वंडरलैंड जैसी प्रतिष्ठित और पौराणिक कल्पनाओं के लिए एक श्रद्धांजलि होने के बावजूद, फिल्म बिल्कुल कोई जादू नहीं बिखेरती और निश्चित रूप से गंभीर बनी हुई है। प्रकाश आनन्द या मनोरंजन का क्षण नहीं है और न ही दुःख का कोई गहरा चित्रण है।

उनकी कल्पना के आधार पर, पीटर और ऐलिस को अक्सर उनकी संबंधित दुनिया में ले जाया जाता है, लेकिन यह दर्शक को फिल्म के निराशाजनक निष्पादन से फुर्सत नहीं देता है। उस ने कहा, वे केवल कुछ हिस्से हैं जो कुछ पेचीदा हैं, खासकर बच्चों के लिए।

एंजेलीना जोली संयम और शिष्टता के साथ एक दुःखी माँ की भूमिका निभा रही है, लेकिन यह डेविड ओयेलोवो की पिता की भावनाएं हैं जो आपके दिल को छू लेंगी।

वह शानदार है जैसा कि आदमी अपने छायादार अतीत और वर्तमान में चमक के बीच फटा हुआ है, लेकिन शायद एक उज्ज्वल भविष्य, अपने आराध्य बच्चों के लिए धन्यवाद। अंग्रेजी अभिनेत्री अन्ना चांसलर के रूप में उत्थान और सुरुचिपूर्ण एलेनोर को आगे देखने के लिए एक और चरित्र है।

चांसलर का अद्भुत अभिनय एक नि: संतान महिला के रूप में ताज़ा है और हम चाहते हैं कि उनके पास अधिक स्क्रीन समय हो। छोटे एवा फिल्लरी और जॉर्डन नैश के रूप में क्रमशः ऐलिस और पीटर, अपने जटिल पात्रों में से अधिकांश बनाते हैं।

वे एक निर्दोष आकर्षण के साथ पीटर और ऐलिस की आशंकाओं और कल्पनाओं को जीते हैं जो कुछ हद तक कथा को खुश अंतरिक्ष में ले जाता है।

एक अन्य पहलू जो एक उल्लेख के योग्य है, वह है अवधि की स्थापना और पिच-परिपूर्ण पोशाक डिजाइन। यह प्रामाणिकता और एक पुरानी दुनिया का आकर्षण देता है जो चमकता है।

आखिरकार, यह सब एक धीमी गति से जलने वाले रूपक की सेवा में है जो अपने दर्शकों को एक उदासी की यात्रा पर ले जाता है जो एक सामूहिक अपील नहीं पा सकता है।