वैलेंटाइन-डे 2021 कई राशियों के लिए दिलचस्प रहने वाला है. ज्योतिषविदों के मुताबिक, ये वैलेंटाइन कई जातकों के लिए शुभ समाचार लेकर आ सकता है. प्यार के सफर में साथी की तलाश पूरी हो सकती है. जिंदगी में किसी नए शख्स की दस्तक हो सकती है. लंबे समय से रुके प्रपोजर एक्सेप्ट हो सकते हैं. शादी-विवाह के मामले में बात भी बन सकती है. मेष, कर्क, सिंह और कुंभ राशि वालों के लिए ये वैलेंटाइन-डे काफी खास हो सकता है. हालांकि कुछ राशि वालों को सावधान भी रहना होगा. व्यवहार में आए बदलाव के रिश्ते टूटकर बिखर सकते हैं. आइए आपको बताते हैं इस वैलेंटाइन-डे प्यार के मामले में राशियों का हाल कैसा रहेगा.

मेष राशि– प्रेम की स्थितियों में सुधार दिख रहा है. इस वर्ष अपनी इच्छा से विवाह का योग भी है. सिर्फ जल्दबाजी से बचाव करना होगा. प्रेम संबंधों में सफेद फूलों का उपहार दें.

वृष राशि– इस वर्ष क्रोध और तनाव प्रेम संबंधों में आ रहा है. हर चीज में विवाद की आदत से बचें. आपसी बातचीत से रिश्ते सुलझाएं. चॉकलेट का उपहार देना सर्वोत्तम होगा.

मिथुन राशि– प्रेम और रिश्तों के टूटने का समय है. इस समय अपने व्यवहार और भावनाओं का ध्यान रखना होगा. विवाह के मामलों में भी अभी विलंब दिख रहा है. पीले वस्त्रों का उपहार देना अच्छा रहेगा.

कर्क राशि– पुराने रिश्तों के नया होने का समय है. जीवन में आनंद की वर्षा होगी. विवाह होगा और नए संबंधों की शुरुआत होगी. घड़ी का उपहार देना बहुत अच्छा रहेगा.

सिंह राशि– रिश्तों और प्रेम की समस्या हल होगी. विवाह हो जाने के योग भी बनते हैं. मन की चिंताएं दूर होंगी. सुगंधित चीजों का उपहार देना अच्छा रहेगा.

कन्या राशि– प्रेम संबंध को जांचने परखने का समय है. विवाह संबंधी निर्णय सोच समझकर लें. स्वभाव को बेहतर रखने का प्रयास करें. संगीत संबंधी चीजों का उपहार देना अच्छा रहेगा.

तुला राशि– प्रेम संबंध ठीक चल रहे हैं, लेकिन अहंकार के कारण उनमे टूटन आ सकती है. संबंधों में ईमानदार रहने का प्रयास करें. प्रेम संबंधों में चॉकलेट उपहार सर्वोत्तम होगा.

वृश्चिक राशि– प्रेम संबंधों में थोड़ा समय देने की कोशिश करें. रिश्तों का मूल्य समझें अन्यथा संबंधों में समस्या आ सकती है. प्रेम संबंधों में ईमानदारी रखें. प्रेम संबंधों में आभूषण उपहार में देना अच्छा होगा.

धनु राशि– रिश्तों को बनाने का सही समय है. इस समय अपनी बात कहनी चाहिए. निर्णय लेने में बहुत विलंब न करें तो अच्छा होगा. प्रेम संबंधों में रंग बिरंगे फूल उपहार में दें.

मकर राशि– रिश्तों में दूरियां आ रही हैं और आप उसे देख नहीं पा रहे हैं- नजदीकी रिश्तों को टूटने से बचाएं. अपने व्यवहार और सोच को ठीक करें तो अच्छा होगा. प्रेम संबंधों में वस्त्र और सुगंध उपहार में देना सर्वोत्तम होगा.

कुम्भ राशि– प्रेम और रिश्ते काफी बेहतर होते जा रहे हैं. विवाह की समस्याएं हल होती जाएंगी. इस समय पुराने रिश्तों को पुनर्जीवित करें. प्रेम संबंधों में लाल फूल उपहार में दें.

मीन राशि– प्रेम के मामले में धैर्य घट रहा है. बजाय चीजों को ठीक करने के आप भाग रहे हैं. गलतियों को भूलकर अपनों को गले लगा लें. प्रेम के मामलों में आभूषण उपहार में देना उत्तम रहेगा.