केंद्र सरकार ने CoWIN (Covid Vaccine Intelligence Work) शुरू किया है. वैक्सीनेशन के पहले चरण में इस नेटवर्क से जुड़े 80 लाख लोगों को वैक्सीन की खुराक दी जाएगी. इस ऐप के जरिए भारत के स्वास्थ्य डेटा को एक जगह पर एकत्रित करने में मदद मिलेगी.

1 कोरोना वैक्सीन लगने के बाद मिलेगा सर्टिफिकेट.
2 वही आम लोगों को रजिस्ट्रेशन की सुविधा मार्च में मिलेगी.
3 इसके लिए तैयार किए गए हैं चार मॉड्यूल .

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वैक्सीनेशन अभियान का शुभारंभ 16 जनवरी, 2021 को करेंगे. देशभर में फ्रंटलाइन वॉरियर्स को वैक्सीन की पहली खुराक दी जाने की तयारी है. भारत में यह टीकाकरण अभियान दुनिया का सबसे बड़ा अभियान मानाजा रहा है. सूत्रों ने प्रेस को बताया की वर्चुअल तौर पर वैक्सीनेशन अभियान के लंच के साथ ही PM मोदी Co-WIN ऐप को भी आधिकारिक तौर पर लंच करेगी.

केंद्र सरकार ने CoWIN (Covid Vaccine Intelligence Work) शुरू किया है. वैक्सीनेशन के पहले चरण में इस नेटवर्क से जुड़े 80 लाख लोगों को वैक्सीन की खुराक दी जाएगी. इसी ऐप के जरिये भारत के स्वस्थ डेटा को एक जगह पर एकत्रित करने में मदद मिलेगी. 23 दिसंबर 2020 को सुचना एवं प्रोधौगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने COwin सिस्टम को और मजबूत बनाने का भी एलान किया था. जिसमे कहा गया था की इस सन्दर्भ में मदद करने वाले पहले और दूसरे प्रतिभागी को 40 लाख और 20 लाख का इनाम दिया जायेगा.