भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शनिवार को इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया। उन्होंने अपने फैंस के लिए शेयर किए गए मैसेज में लिखा कि आप लोगों की तरफ से हमेशा मिले प्यार और सपोर्ट के लिए शुक्रिया। आज शाम 7 बजकर 29 मिनट के बाद से मुझे रिटायर ही समझें।

हालांकि, इस बात का अंदेशा माही के फैंस को पहले से ही था कि धोनी अब इंटरनेशनल मैच में वापसी नहीं करेंगे। बावजूद इसके जैसे ही उनके संन्यास लेने की खबर आई तो सोशल मीडिया पर मैसेज की बाढ़ सी आ गई। पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने लिखा- ओम फिनिशाय नमः। वहीं, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर ने लिखा- क्रिकेट की कहानी आपके बिना अधूरी रहेगी।

एक युग का अंत: गांगुली

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा- यह एक युग का अंत है। वे देश और दुनिया के लिए बहुत कमाल के क्रिकेटर थे। उनकी लीडरशिप क्वालिटी की बराबरी करना बहुत मुश्किल है। खासतौर पर खेल के छोटे फॉर्मेट में। शुरुआती दौर में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से दुनिया को हैरान कर दिया था। हर चीज का अंत होता है। उन्होंने विकेट कीपर्स के लिए ऊंचे मानक तय किए हैं। उनका करियर बेमिसाल रहा। मैं उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

विराट कोहली का ट्वीट:

  1. हर क्रिकेटर को एक न एक दिन अपना सफर खत्म करना होता है। लेकिन, फिर भी जिस खिलाड़ी को आप बहुत करीब से जानते हैं, वो अगर यह फैसला लेता है तो आप ज्यादा भावनात्मक हो जाते हैं। आपने देश के लिए जो किया, वो हमेशा लोगों के दिलों में रहेगा। आपसे जो सम्मान और प्यार मिला, वो हमेशा मेरे साथ रहेगा। दुनिया ने आपकी उपलब्धियों को देखा है, लेकिन मैंने आपको। सभी बातों के लिए शुक्रिया कप्तान। आपके सम्मान में सिर झुकाता हूं।