मकर राशि में विराजमान बृहस्पति ग्रह का उदय हो गया है. देवगुरु इसी राशि में 17 जनवरी को अस्त हुए थे. वैसे तो गुरु का उदय होना एक शुभ घटना है, लेकिन नीचस्थ बृहस्पति का उदय बहुत लाभकारी नहीं माना जाता है. यह इंसान की मुश्किलें भी बढ़ा सकता है. हालांकि मेष, कर्क, तुला, धनु और मीन राशि वालों के लिए गुरु का उदय होना फलदायी हो सकता है. आइए जानते हैं गुरु के उदय होने से सभी राशियों पर कैसा प्रभाव पड़ेगा.

मेष– मेष राशि वालों के करियर में बदलाव के योग बन रहे हैं. साथ ही संपत्ति लाभ के योग बन रहे हैं. कार्य-व्यापार में उन्नति होगी. प्रॉपर्टी के मामले में लाभ हो सकता है.

वृष– वृष राशि वालों को स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. वैवाहिक जीवन में धैर्य से काम लेना होगा. हालांकि सामाजिक पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगी. व्यापार और धन की स्थिति संतुलित रहेगी.

मिथुन– मिथुन राशि वालों की समस्याएं बढ़ सकती हैं. रिश्तों और परिवार से जुड़ी दिक्कतें झेलनी पड़ सकती हैं. दांपत्य जीवन में चुनौतियां आ सकती हैं. षड़यंत्र का शिकार होने से बचें. बिजनेस पार्टनरशिपल नुकसानदायक हो सकती है.

कर्क– कर्क राशि वालों का करियर अच्छा होगा. विवाह के मामलों में तेजी आ सकती है. नौकरीपेशा और व्यापारी दोनों के लिए समय अनुकूल रहेगा. नए अवसर मिल सकते हैं. धन लाभ के योग भी बनेंगे.

सिंह– सिंह राशि वालों को स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. संतान के साथ तालमेल का ध्यान रखें. सफलता हासिल करने में थोड़ी मुश्किलें बढ़ सकती हैं. प्रेम संबंधों के मामले में भी झटका लग सकता है.

कन्या– कन्या राशि वालों के महत्वपूर्ण काम रुक सकते हैं. साथ ही वैवाहिक जीवन में समस्याएं आ सकती हैं. हालांकि धन के मामले में परेशानी नहीं होगी. कर्जों से मुक्त रहेंगे. खर्च पर भी नियंत्रण रहेगा.

तुला– तुला राशि वालों को संपत्ति का लाभ हो सकता है. करियर में उत्तम परिवर्तन की स्थिति बन सकती है. जमीन-जायदाद के मामले में भी खुशखबरी मिल सकती है. योजनाएं गोपनीय रखने से लाभ होगा.

वृश्चिक– वृश्चिक राशि वालों की संतान की चिंता बढ़ सकती है. छोटे भाई-बहनों से मतभेद हो सकते हैं. साहस-पराक्रम बढ़ा रहेगा. लेकिन मान-सम्मान और पद का लाभ हो सकता है.

धनु– धनु राशि वालों को करियर के मामले में लाभ हो सकता है. धन वापस मिलने की भी उम्मीद रहेगी. कर्जों का निपटारा होगा. हालांकि दुर्घटनाओं और स्वास्थ्य की समस्याओं से बचना होगा.

मकर– मकर राशि वालों करियर के मामलों में समस्या हो सकती है. नया कार्य शुरू करने से परहेज करें. नौकरी में नए अवसर दिक्कतें बढ़ा सकते हैं. हालांकि विवाह के मामलों में तेजी आ सकती है.

कुंभ– कुंभ राशि वालों को अपनी आंखों और सर दर्द की समस्या का ध्यान रखना होगा. इस समय अध्यात्मिक रूप से लाभ हो सकता है. लंबी यात्रा करने से बचें. विवादों से दूर रहें.

मीन– मीन राशि वालों के करियर में बदलाव की स्थिति है. साथ ही धन की स्थिति में सुधार होगा. पैसों की बचत होगी. विद्यार्थियों को करियर में सफलता मिलने के संभावना होगी.