सुपरहिट फिल्म ‘अन्नियन’ (Anniyan) के हिन्दी रीमेक का ऐलान किया गया, जिसमें लीड के तौर पर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) के नाम की घोषणा हुई है. अब फिल्म का कामकाज शुरू होने से पहले ही विवाद खड़ा हो गया है.

नई दिल्ली: साउथ फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने डायरेक्टर शंकर (Shankar) ने दो दिनों पहले ही अपनी सुपरहिट फिल्म ‘अन्नियन’ (Anniyan) के हिन्दी रीमेक का ऐलान किया. इस फिल्म में रणवीर सिंह (Ranveer Singh) को मुख्य किरदार में कास्ट किया गया. रणवीर सिंह और डायरेक्टर शंकर की साथ में यह पहली फिल्म है, जिसे बड़े स्तर पर बनाया जाना है. फिल्म के ऐलान के साथ ही एक विवाद भी खड़ा हो गया.

शंकर को आया नोटिस

‘अन्नियन’ (Anniyan)  के निर्माता ने डायरेक्टर शंकर (Shankar) को नोटिस भेजकर चेतावनी दी है. उनका कहना है कि अगर वो ‘अन्नियन’ का हिन्दी रीमेक उनकी इजाजत के बिना बनाते हैं तो वो उनके खिलाफ कोर्ट में केस करेंगे. रविचंद्रन ने अपने नोटिस में साफ कर दिया है कि ‘अन्नियन’ का हिन्दी रीमेक बनाने के लिए उनसे इजाजत नहीं ली गई है. ये कानूनी तौर पर गलत है.

रणवीर सिंह का नहीं आया कोई बयान

वी. रविचंद्रन ने साल 2005 में ‘अन्नियन’ (Anniyan) बनाई थी. इस फिल्म में विक्रम और प्रकाश राज मुख्य किरादार निभाते नजर आए थे. रविचंद्रन के स्टेटमेंट के बाद रणवीर सिंह (Ranveer Singh) की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है. अब देखने वाली बात होगी की रणवीर सिंह और शंकर क्या कदम उठाते हैं.

‘अन्नियन’ के निर्माता ने कही ये बात

अब हिंदी रीमेक अनाउंस होने के बाद अपने स्टेटमेंट में रविचंद्रन ने लिखा, ‘मुझे यह जानकर बहुत शॉक लगा है कि आपने ‘अन्नियन’ के हिन्दी रीमेक का अनाउंसमेंट कर दिया है. आप अच्छी तरह से जानते हैं कि फिल्म अन्नियन का निर्माता मैं हूं. फिल्म की कहानी के सारे राइट्स मेरे पास हैं, जो मैंने लेखक सुजाता से खरीदे थे. मैंने सुजाता को पूरे कीमत चुकाई है, जिसके सबूत भी मेरे पास हैं. ऐसे में मेरी इजाजत के बिना फिल्म की कहानी चुराना या उसका रीमेक बनाना गैरकानूनी है.’

शंकर ने जारी किया बयान

वहीं डायरेक्टर शंकर ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रया दी है. उन्होंने नोटिस के जवाब में कहा, ‘मुझे आपका नोटिस मिलने से झटका लगा है कि आप फिल्म ‘अन्नियन’ की कहानी के मालिक हैं.’ शंकर ने आग कहा, ‘कहानी की स्क्रिप्ट मेरे पास है और मैं उसे किसी भी तरह से इस्तेमाल करने का हकदर हूं. क्योंकि लिखित तौर पर आपके के पास ऐसे कोई राइट्स नहीं हैं, जिसमें ये लिखा हो कि इसके रिमेक या इससे जुड़ी कोई और कहानी बनाने के लिए आपसे राइट्स लेने होंगे. कागजातों के आभाव में आप मुझे ऐसा नहीं कह सकते कि मैं फिल्म नहीं बना सकता या इसके राइट्स आपके पास हैं.’