प्रभु देवा की हिंदी भले ही बहुत अच्छी नहीं है लेकिन उन्होंने हिंदी सिनेमा की तमाम फिल्मों का निर्देशन किया है. हालांकि एक तथ्य ये भी है कि डांस की दुनिया के इस मसीहा को हिंदी फिल्मों के निर्देशन में हमेशा मुंह की खानी पड़ी है.

दिग्गज डांस कोरियोग्राफर और फिल्म निर्देशक प्रभु देवा के नाम ढेरों अवॉर्ड्स हैं. उन्होंने फिल्मों में बतौर एक्टर, डांसर, कोरियोग्राफर, प्रोड्यूसर, डांसर और सिंगर काम किया है. प्रभु देवा की हिंदी भले ही बहुत अच्छी नहीं है लेकिन उन्होंने हिंदी सिनेमा की तमाम फिल्मों का निर्देशन किया है. हालांकि एक तथ्य ये भी है कि डांस की दुनिया के इस मसीहा को हिंदी फिल्मों के निर्देशन में ज्यादा सक्सेस नहीं मिली.

प्रभु देवा एक कमाल के डांसर हैं और उन्होंने कई अलग-अलग भाषा की फिल्मों में डांस कोरियोग्राफी की है. प्रभु देवा के फिल्म डायरेक्शन की बात करें तो उन्होंने साल 2005 में अपना डायरेक्टोरियल डेब्यू किया था. फिल्म का नाम था Nuvvostanante Nenoddantana और ये फिल्म तमिल भाषा में बनाई गई थी. इसके बाद प्रभु ने Pournami और Pokkiri जैसी तमाम फिल्मों का निर्देशन किया.

प्रभु की फिल्म Pokkiri जबरदस्त हिट रही थी और उन्होंने इस फिल्म को हिंदी में रीमेक भी किया था. साल 2009 वो वक्त था जब सलमान खान का करियर भी हिचकोले खा रहा था. इसी मौके पर प्रभु देवा ने सलमान को अपनी नाव में सहारा दिया और वांटेड नाम से Pokkiri का हिंदी रीमेक बनाया जो कि चला भी. सलमान ने इसके बाद कई एक्शन फिल्में कीं और सारी हिट रहीं.

फ्लॉप रही हैं निर्देशित सभी फिल्में
हालांकि कम लोग इस बात से वाकिफ हैं कि जब बात हिंदी फिल्मों के निर्देशन की आती है तो प्रभु देवा के खाते में हिट से ज्यादा फ्लॉप फिल्में हैं. प्रभु ने रमैया वस्तावैया, आर… राजकुमार, एक्शन जैक्सन, सिंह इज ब्लिंग और दबंग 3 जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है. ये सारी ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बहुत बड़ी फ्लॉप साबित हुई हैं. वांटेड और राउडी राठौर को छोड़कर प्रभु को निर्देशन के मामले में हमेशा शिकस्त मिली है.