उत्तर प्रदेश राज्य के लिए इतिहास बन गया इस बार का दिल्ली का गणतंत्र दिवस परेड. उत्तर प्रदेश राज्य के तरफ से राम मंदिर की तर्ज़ पर झांकी निकाली गयी थी.ये झांकी लोगो ने काफी पसंद किया.जब ये झांकी परेड में उत्तरी तो सबने खड़ा हो झांकी का स्वागत किया.झांकी का मॉडल भविष्य में बन रहे राम मंदिर के तर्ज़ पर था.कई लोग खड़े होकर तालियां बजाने लगे तो कई लोग अपनी जगह पर हाथ जोड़कर खड़े हो गए। पीएम मोदी के चेहरे पर भी मंदिर का मॉडल देखकर एक चमक आ गई।

सुचना मंत्रालय ने दी जानकारी –

उत्‍तर प्रदेश के सूचना निदेशक शिशिर (IAS) ने यूपी की झांकी को प्रथम पुरस्‍कार मिलने की जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट किया, ‘इस वर्ष के गणतंत्र दिवस में उत्तर प्रदेश की भव्य झांकी को प्रथम स्थान पाने का गौरव प्राप्त ,सारी टीम को दिल से बधाई। गीतकार विरेंद्र सिंह को विशेष आभार।’

UP को पहली बार मिलेगा ये सम्मान –

सूचना निदेशक ने बताया कि हर किसी ने राम मंदिर मॉडल को पहला स्थान मिलने की बधाई दी। सभी लोगों को धन्यवाद। इस तरह की प्रशंसा से काम करने की प्रेरणा मिली है। उन्होंने बताया कि यूपी को दो वर्षों से पुरस्कार मिल रहा है। हालांकि पिछली बार दूसरा स्थान मिला था। इस बार पहला स्थान मिला है।

उत्तर प्रदेश CM ने शेयर की तस्वीरें –

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी लिरिक्स लिखकर तस्वीर पोस्ट की। ये लिरिक्स वही थे जो मंदिर मॉडल की झांकी के दौरान बज रहे थे। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘जहां अयोध्या सियाराम की, देती समता का संदेश, कला और संस्कृति की धरती, धन्य-धन्य उत्तर प्रदेश।’वीडियो शेयर करते ही सोशल मीडिया ये वीडियो छा गयी थी.