राजस्थान रॉयल्स (RR) के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स बाएं हाथ की उंगली में फ्रैक्चर के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा सत्र से बाहर हो गए हैं.

राजस्थान रॉयल्स (RR) के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स बाएं हाथ की उंगली में फ्रैक्चर के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा सत्र से बाहर हो गए हैं. उनकी फ्रेंचाइजी ने मंगलवार को जानकारी दी कि पंजाब किंग्स के खिलाफ सोमवार को टीम के पहले मैच में फील्डिंग के दौरान उनकी उंगली चोटिल हो गई थी.

फ्रेंचाइजी ने बताया, ‘इसके बाद जांच में पता चला कि उनकी उंगली में फ्रैक्चर है, जिससे दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से वह आईपीएल के मौजूदा सत्र से बाहर हो गए. राजस्थान रॉयल्स में हर कोई उन्हें रॉयल्स परिवार के अहम सदस्य मानता है. हम उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं. हमें इस बात की खुशी है कि बेन अपने मूल्यवान सहयोग देने के लिए टीम के साथ बने रहना चाहते हैं. हम उनके संभावित विकल्पों की समीक्षा करेंगे.’

इससे पहले ब्रिटिश मीडिया की एक रिपोर्ट में उनके हाथ में फ्रैक्चर की बात कही गई थी. ब्रिटिश अखबार ‘इंडिपेंडेंट’ के मुताबिक, स्टोक्स ने वेस्टइंडीज के आक्रामक बल्लेबाज क्रिस गेल के कैच को लपकने के लिए डाइव लगाते हुए अपने बाएं हाथ में फ्रैक्चर कर लिया है.

अखबार की खबर के मुताबिक, ‘मैच में इससे पहले कैच का एक मौका गंवाने के बाद, स्टोक्स ने लॉन्ग ऑन से दौड़ लगाते हुए डाइव लगा कर वेस्टइंडीज के बल्लेबाज को चलता किया. इसके बाद टीम के साथी खिलाड़ियों के साथ जश्न मनाते हुए उन्हें असहजता महसूस हुई.’ चोट के कारण ही स्टोक्स ने सिर्फ एक ओवर की गेंदबाजी की.

2017 में किया था आईपीएल में डेब्यू

बेन स्टोक्स राजस्थान रॉयल्स के अहम खिलाड़ी है. उनकी गिनती मौजूदा दौर के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में होती है. स्टोक्स ने 2017 में आईपीएल का पहला मैच खेला था. उन्होंने विश्व की सबसे मशहूर लीग में 2 शतक जड़े हैं. स्टोक्स के लिए 2017 का सीजन शानदार रहा था. उन्होंने 316 रन बनाए थे और 12 विकेट अपने नाम किए थे.