राहुल गांधी तीन दिन तक पश्चिमी तमिलनाडु में प्रचार करेंगे. इस दौरान वह तिरुपुर, इरोड और करुर समेत 5 जिलों को कवर करेंगे. इन जिलों में एआईएडीएमके का गढ़ माना जाता है.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी तमिलनाडु में आज चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत करेंगे. तमिलनाडु में मई में विधानसभा चुनाव (Tamil Nadu Assembly Elections) होने वाले हैं. कांग्रेस की ओर से जारी कार्यक्रम के मुताबिक, राहुल गांधी में कोयम्बटूर और तिरुपुर जिले में रोड शो करेंगे और सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यम (MSME) क्षेत्र से जुड़े लोगों, औद्योगिक कामगारों, किसानों और बुनकरों से बातचीत करेंगे.

जानकारी के मुताबिक, आपको बात दे की राहुल गांधी आज दोपहर 11 बजे कोयम्बटूर पहुंचेंगे. इसके बाद वह एक घंटे एमएसएमई के साथ विचार-विमर्श करेंगे. उसके बाद कोयंबटूर और तिरुपुर जिले में रोड शो करेंगे. शाम 5 बजे गांधी तिरुपुर कुमारन को समर्पित स्मारक का दौरा करेंगे और स्वतंत्रता सेनानी को पुष्पांजलि अर्पित करेंगे. वह शाम 5 बजकर 45 मिनट पर औद्योगिक क्षेत्र में काम करने वालों से बातचीत करेंगे.

राहुल गाँधी तीन दिन तक तमिलनाडु में प्रचार प्रसार करेंगे. इस दौरान वो तिरपुर, ईरोड और करूर समेत पांच जीले में घूमकर लोगो से बात करेंगे. इन जिलों में सत्ताधारी दल एआईएडीएमके का खासा प्रभाव माना जाता है. राज्य के दो दिग्गज नेताओं जयललिता और करुणानिधि के निधन के बाद राज्य में यह पहला विधानसभा चुनाव है. 2019 के लोकसभा चुनाव में डीएमके-कांग्रेस गठबंधन ने 39 सीटों में से 38 सीटें जीती थीं.

आपको बता दे की ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (लोकप्रिय रूप: अन्नाद्रमुक) तमिल नाडु और पुदुचेरी, भारत का एक राजनीतिक दल है। इसकी स्थापना सन् 1972 में पूर्व अभिनेता व राजनीतिज्ञ एम जी रामचन्द्रन ने की थी जब वो द्रमुक से अलग हो गये थे। दल ने तमिलनाडु में छह बार सरकार बनाई है और 2011 से तमिल नाडु में सरकार इसी दल की है।

आपको बता दे की तमिलनाडु में अगर विधान सभा चुनाव की बात करे तो किसी भी पार्टी को ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम से ही लड़ाई करनी पड़ेगी. वही इस महीने राहुल गांधी का यह दूसरा तमिलनाडु दौरा होगा. इससे पहले वह 14 जनवरी को पोंगल के मौके पर ‘जल्लीकट्टू’ कार्यक्रम में शामिल होने मदुरै पहुंचे थे. उल्लेखनीय है कि कांग्रेस नेता चुनाव प्रचार का आगाज पश्चिमी तमिलनाडु से करेंगे, जो मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी का गृह क्षेत्र है. वह सलेम जिले से ताल्लुक रखते हैं.